Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

लियोनेल मेसी के जादू का ‘शिकार’ है बंगाल का परिवार, चाय की दुकान को बना डाला अर्जेंटीना फैन क्लब

इच्छापुर (पश्चिम बंगाल). पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले का एक छोटा सा कस्बा इच्छापुर लंबे समय से ब्रिटिश काल की राइफल फैक्टरी का पर्याय रहा है. हुगली नदी के तट पर बसे इस कस्बे से हालांकि अब एक नया, अधिक जीवंत प्रतीक जुड़ा है. ‘अर्जेंटीना टी स्टॉल’ जो फुटबॉल के शौकीनों के राज्य पश्चिम बंगाल में फुटबॉल सितारे लियोनेल मेसी और उनके देश का “नामित फैन क्लब” बन गया है.

फीफा वर्ल्ड कप कतर में खेला जा रहा है, लेकिन फुटबॉल फैंस पूरी दुनिया में हैं और ब्राजील और अर्जेंटीना के फैंस तो पूरी दुनिया में हैं. ऐसा ही एक परिवार बंगाल में है, जो फुटबॉल का ऐसा ही दीवाना है. अर्जेंटीना के झंडे के रंग में रंगा नवाबगंज इलाके में शिवशंकर पात्रा का तीन मंजिला घर और लगभग 30 साल पहले उनके द्वारा शुरू की गई चाय की दुकान, कोलकाता से सटे क्षेत्र में फुटबॉल को लेकर ‘अड्डेबाजी’ के लिए अनिवार्य रूप से जाने वाली जगह बन गई है.

अर्जेंटीना के झंडे और अन्य सामानों के अलावा, पात्रा के घर और चाय की दुकान पर मेस्सी के कई पोस्टर और चित्र यहां वहां लगे नजर आएंगे. रविवार को शुरू हुए फीफा वर्ल्ड कप के लिए इलाके को और सजाया गया है.

इस तरह से होता है आगंतुकों का स्वागत


अर्जेंटीना के 120 फुट गुणा 20 फुट के झंडे के साथ ही वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली देश की टीम के सभी 11 सदस्यों के विशाल पोस्टर अब दुकान पर आगंतुकों का स्वागत करते हैं. रविवार को दुकान के सामने मेसी की आदमकद प्रतिमा भी लगाई गई