Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

वायुसेना में नौकरी की है तलाश, तो 10वीं पास तुरंत करें आवेदन, 40000 मिलेगी सैलरी  – News18 हिंदी

IAF Agniveervayu Recruitment Rally 2024: भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सपना हर युवाओं के दिलों में होता है. अगर आपका भी सपना एयरफोर्स में नौकरी पाने का है, तो यह सुनहरा मौका है. इसके लिए भारतीय वायुसेना ने अग्निवीरवायु के तहत म्यूजिशियन के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. अविवाहित पुरुष और महिला उम्मीदवार अग्निवीरवायु (म्यूजिशियन) के लिए भर्ती परीक्षा में हिस्सा ले सकते हैं.

भारतीय वायुसेना अग्निवीर के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 मई से शुरू होगी. इसके लिए उम्मीदवार 5 जून तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. यह भर्ती परीक्षा आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए स्थान पर 03 जुलाई से 12 जुलाई 2024 के बीच आयोजित की जाएगी.

भारतीय वायुसेना अग्निवीर में नौकरी पाने की योग्यता
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई करने का विचार कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से न्यूनतम उत्तीर्ण अंकों के साथ कक्षा 10वीं पास होना चाहिए.

भारतीय वायुसेना अग्निवीर में अप्लाई करने की क्या है आयुसीमा
वायुसेना में अग्निवीर की नौकरी पाने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों का जन्म 02 जनवरी 2004 और 02 जुलाई 2007 (दोनों दिन सम्मिलित) के बीच हुआ होना चाहिए.

अग्निवीर में चयन होने पर मिलेगी सैलरी
जो भी उम्मीदवार भारतीय वायुसेना में अग्निवीर बनने की ख्वाहिश रखते हैं, उनका चयन होने पर निम्नलिखित तौर पर भुगतान किया जाएगा.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
IAF Agniveervayu Recruitment Rally 2024 नोटिफिकेशन
IAF Agniveervayu Recruitment Rally 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

ऐसे होगा यहां सेलेक्शन
उम्मीदवार जो कोई भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनको नीचे दिए गए इन प्रक्रियाओं से गुजरना होगा. तभी उनका सेलेक्शन इन पदों के लिए किया जाएगा.
म्यूजिशियन इंस्ट्रूमेंट्स बजाने में एफिशिएंसी टेस्ट
अंग्रेजी लिखित परीक्षा
फिजिकल फिटनेस टेस्ट (PFT)
एडेप्टेबिलिटी टेस्ट-II.
मेडिकल एक्जामिनेशन

ये भी पढ़ें…
सी