विराट की डिनर पार्टी में दिखे माल्या, टीम इंडिया ने किया इग्नोर तो चलते बने

चैंपियंस ट्रॉफी में खेले गया भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला खेल के कारण एक और वजह से चर्चा में था. कारण था देश के भगौड़े घोषित किये जा चुके विजय माल्या मैच के दौरान मैदान में मौजूद थे, और आराम से लुत्फ उठा रहे थे. माल्या इस दौरान गावस्कर से भी मिले थे. अब खबर है कि माल्या सोमवार शाम को कप्तान विराट कोहली के चैरिटी डिनर में भी मौजूद रहे.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, विराट कोहली फाउंडेशन की ओर से आयोजित डिनर पार्टी में रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु के मालिक विजय माल्या भी थे, लेकिन भारतीय टीम ने इस दौरान उनसे दूरी ही बनाकर रखी. खुद को इग्नोर होता देख, विजय माल्या जल्द ही वहां से निकल गए. हाल ही में माल्या का भारत-पाक मैच देखना काफी खबरों में रहा था.

करता रहूंगा टीम को चीयर
विजय माल्या ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर भारतीय मीडिया की आलोचना भी की थी. अपने ट्वीट में माल्या ने लिखा, ‘एजबैस्टन में भारत-पाकिस्तान मैच में मेरी मौजूदगी पर मीडिया ने सनसनीखेज कवरेज की. मेरी इच्छा कि भारतीय टीम के सभी मैच देखूं और उसे सपोर्ट करूं.’  विजय माल्या ने भारतीय मीडिया की आलोचना के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ भी की. माल्या ने कोहली के लिए एक अलग ट्वीट किया. इस ट्वीट में माल्या ने लिखा, ‘वर्ल्ड क्लास प्लेयर, वर्ल्ड क्लास कैप्टन, वर्ल्ड क्लास जेंटलमैन विराट कोहली. वाह विराट.’

गौरतलब है कि विजय माल्या के खिलाफ भारत में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई जारी है. उनके खिलाफ कोई बार कोर्ट से वारंट भी जारी हो चुके हैं लेकिन माल्या भारतीय एजेंसियों की पहुंच से दूर ब्रिटेन में शरण लिए हुए हैं. ब्रिटिश सरकार से उनके प्रत्यर्पण की कोशिशें जारी हैं. देश में मौजूद उनकी संपत्ति जब्त की जा रही है लेकिन माल्या इनसबसे बेपरवाह नजर आते हैं.

भारत ने दी थी पाक को पटखनी
आपको बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी के चौथे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 124 रन से हरा दिया. 289 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 33.4 ओवर में 164 रन ही बना सकी. आखिरी बैट्समैन खेलने ही नहीं आया. जिसके बाद भारत ने ये मैच जीत लिया. भारत की ओर उमेश यादव ने 3/30 विकेट तो रवींद्र जडेजा ने 2/43 और हार्दिक पंड्या ने भी 2/43 विकेट लिए. भुवनेश्वर को 1/23 विकेट मिला.

इससे पहले भारत ने 48 ओवर में 319/3 रन बनाए थे. पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया को शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 147 बॉल पर 136 रन की पार्टनरशिप की.भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 91, विराट कोहली ने 81*, शिखर धवन ने 68 और युवराज सिंह ने 53 रन की इनिंग खेली.हार्दिक पंड्या ने केवल 6 बॉल की अपनी इनिंग में ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 20* रन बनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *