Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

शेन वॉर्न से कम नहीं है 13 साल की ये स्पिनर, एक पारी में 8 विकेट लेकर मचाया तहलका, बल्लेबाजों के छूटे पसीने

विशाल झा/गाज़ियाबाद : गाजियाबाद की श्रुति पांडे को एनसीआर का शेन वार्न कहा जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि नन्ही सी उम्र में ही श्रुति के नाम कई खिताब हैं. मैन ऑफ़ द मैच, मैन ऑफ़ द सीरीज, बॉलर ऑफ़ द टूर्नामेंट, बेस्ट बॉलर आदि के अवार्ड्स से कमरा भरा हुआ है. इनकी फिरकी के आगे बड़े से बड़े बल्लेबाज पस्त हो जाते हैं. श्रुति शेन वॉर्न की तरह लेग स्पिनर हैं. सिर्फ 13 साल की उम्र में उन्होंने कई बड़े कारनामे कर डाले हैं.

श्रुति 6 साल की उम्र से क्रिकेट खेल रही हैं. उनके फेवरेट खिलाडी विराट कोहली और राशिद खान हैं. फिलहाल 200 से भी ज्यादा क्रिकेट मैच श्रुति खेल चुकी हैं. एक मैच में उन्होंने अब तक सबसे ज्यादा 8 विकेट लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 6 ओवर में सिर्फ 23 रन दिए.

डीएस क्रिकेट एकेडमी चलाने वाले कोच सुनील सैनी बताते हैं कि श्रुति यहां की सबसे शानदार खिलाड़ी है और कई टूर्नामेंट खेल चुकी है. दिल्ली- एनसीआर लीग में श्रुति ने काफी अच्छा परफॉर्मेंस दिया था, पिछले तीन टूर्नामेंट में हमारी टीम ने फाइनल खेला है और तीनों में ही श्रुति बेस्ट बॉलर बनकर आई हैं.

भारत के लिए खेलेगी बिटिया
पिता मुरारी पांडे बताते है की साल 2017 से बिटिया क्रिकेट खेल रही है. उन्होंने कहा, ‘पहले बेटे को क्रिकेट अकादमी लेकर गया था, लेकिन वहां उसे अकेला देख बेटी ने कहा था कि मैं उसके साथ रहूंगी तो यह खेलना शुरू कर देगा. धीरे-धीरे बिटिया की भी क्रिकेट में रुचि जगती गई और वो काफी अच्छा  करने लगी. अब श्रुति को भारत के लिए खेलना है.पढ़ाई के साथ दिनभर ग्राउंड पर प्रैक्टिस कराना एक चुनौती है, पर श्रुति काफी महनती है और पूरी ऊर्जा के साथ क्रिकेट  में हिस्सा लेती है’.

Tags: Cricket, Shane warne

Source link