Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

सगाई की खुशी में झूम रहा था परिवार तभी आ गई बड़ी खबर, चंद घंटों में उजड़ गई दुनिया, पुलिस-समाज सब सन्‍न

मैसूर/नई दिल्‍ली. भाग्‍य कब क्‍या गुल खिला दे इसके बारे में कोई नहीं जानता है. भाग्‍य का ही लेखा होता है कि एक ही पल में खुशियां मिलती हैं और अगले ही पल दुख की घनी काली छाया इस कदर घेर लेती है कि जिंदगी दुश्‍वार हो जाती है. कुछ इसी तरह की घटना कर्नाटक के कोडागु जिले में सामने आई है. नाबालिग की जिस दिन सगाई हुई उसी दिन SSLC परीक्षा का परिणाम आ गया. लड़की ने अच्‍छे अंकों के साथ परीक्षा पास भी कर ली. यह दोहरी खुशी का पल था, लेकिन कौन जानता था कि विधाता ने आगे इतना वीभत्‍स हादसा लिख रखा है. नाबालिग लड़की को ऐसी मौत मिली कि सबकी रूह कांप गई.

दरअसल, नाबालिग लड़की की 33 साल के एक शख्‍स से सगाई की गई. जिस दिन लड़की की सगाई हुई उसी दिन उसका SSLC का परिणाम भी सामने आ गया. इसमें वह पास कर गई थी. वह शादी करने के बजाय आगे की पढ़ाई जारी रखना चाहती थी. इस बीच, जिला बाल अधिकार संरक्षण इकाई को इसकी सूचना मिल गई. यूनिट के सदस्‍य मौके पर पहुंचे और नाबालिग की शादी का विरोध किया. पुलिस ने बताया कि चाइल्‍ड हेल्‍पलाइन पर इस बाबत सूचना मिली थी. इसके बाद समाज कल्‍याण विभाग को अलर्ट किया गया. सूत्रों का कहना है कि समाज कल्‍याण विभाग की टीम मौके पर पहुंची और बच्‍ची के माता-पिता को इस बाबत समझाया बुझाया. टीम ने दोनों पक्षों की ओर से बॉन्‍ड भरवाया कि नाबालिग लड़की के 18 साल के होने के बाद ही शादी की जाएगी.

1 दिन में 100 बार किया बॉयफ्रेंड को फोन, कॉल नहीं उठाया तो जान देने चली लड़की, डॉक्टर ने बताया अजीब सच!

खौफनाक कदम
‘द ह‍िन्‍दू’ की रिपोर्ट के अनुसार, नाबालिग बच्‍ची की जिस 33 वर्षीय शख्‍स के साथ सगाई की गई थी, उसका नाम प्रकाश था. रिपोर्ट की मानें तो प्रकाश उसी दिन देर शाम लड़की के घर पहुंच गया. वहां उसकी तीखी नोक-झोक हो गई. देखते ही देखते उसने धारदार हथियार निकाला और लड़की के माता-पिता पर हमला कर दिया. इसमें लड़के मां-बाप जख्‍मी हो गए. उन्‍हें गंभीर जख्‍म हो गया. इसके बाद प्रकाश लड़की को घर से घसीटता हुआ तकरीबन 150 मीटरी दूर ले गया और उसका सिर धड़ से अलग कर दिया. इस खौफनाक घटना से गांव के साथ ही आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई.

सगाई की खुशी में झूम रहा था परिवार तभी आ गई बड़ी खबर, चंद घंटों में उजड़ गई दुनिया, पुलिस-समाज सब सन्‍न

पुलिस में शिकायत
वीभत्‍स घटना को अंजाम देने के बाद प्रकाश मौके से फरार हो गया. नाबालिक लड़की के भाई ने स्‍थानीय पुलिस में इस घटना की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने लड़की के माता-पिता को नजदीक के अस्‍पताल में भर्ती कराया, जहां कड़ी सुरक्षा के बीच उनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने अपराध में इस्‍तेमाल हथियार को भी बरामद कर लिया है. प्रकाश पर हत्‍या और हत्‍या के प्रयास और पॉक्‍सो की गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि बाद में प्रकाश का शव उसके घर के पास देखा गया. हालांकि, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

Tags: Crime News, Karnataka News, Mysuru news

Source link