Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

साल 1999 की ब्लॉकबस्टर, आमिर खान को 25 साल बाद भी 1 चीज को लेकर मलाल, आज भी करना चाहते हैं सुधार

मुंबई. साल 1999 में आई ‘सरफरोश’ को ऑडियंस आज भी आमिर खान की बेहतरीन फिल्मों में से एक मानती है. हाल में फिल्म को 25 साल पूरे हुए और इस मौके पर मुंबई में इस एक्शन थ्रिलर फिल्म की एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई. इस दौरान आमिर खान फिल्म के अन्य कलाकारों-सोनाली बेंद्रे और नसीरुद्दीन शाह के साथ मौजूद थे. इवेंट के दौरान, आमिर इस बात पर चर्चा कर रहे थे कि एक पुलिस अधिकारी का उनका रोल फिल्मों में दिखाई जाने वाले नियमित पुलिस भूमिकाओं से कितना अलग था. उन्होंने ये भी बताया कि इस किरदार को निभाने का आज भी पछतावा है.

बातचीत के दौरान आमिर ने कहा, ”दरअसल, यह मेनस्ट्रीम सिनेमा के लिए सच हो सकता है. जैसे गोविंद निहलानी जी की बनाई फिल्म ‘अर्धसत्य’. वह एक बेहतरीन पुलिस फिल्म थी. लेकिन मुख्य धारा के सिनेमा में हमें आम तौर पर सरफरोश जैसी फिल्म देखने को नहीं मिलती है.” आमिर ने आगे कहा कि उन्होंने जो किरदार निभाया वह इंडस्ट्री में देखे जाने वाले किरदारों से काफी अलग था.

आमिर खान ने कहा, “यह फिल्म की खूबियों में से एक है. जब भी मैं किसी पुलिस कांस्टेबल से मिलता हूं तो वे हमेशा कहते हैं कि उन्हें यह फिल्म कितनी पसंद है. यह कितना रियल लगता है. स्क्रिप्ट और निर्देशक के रूप में जॉन मैथ्यू मैथन का कमाल है. उन्होंने जितना हो सका इसे रियल बनाए रखा और जो अभी भी इसे रोमांचकारी बनाए हुए है.”

आमिर खान ने जताया अफसोस

इसके बाद आमिर ने कहा कि उ