Editor’s Pick

हिंदू 1 शादी करता है, दूसरे धर्म के लोगों को भी एक शादी करनी पड़ेगी: असम के मुख्यमंत्री

Image Source : ANI
असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा

धनसूरा: असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने बिना नाम लिए मुस्लिमों पर जमकर निशाना साधा। सरमा गुजरात के धनसूरा पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने कहा, ”एक व्यक्ति देश में 2-3 शादी कर लेता है। आप क्यों करेंगे इतनी शादी? देश में अगर हिंदू 1 शादी करता है तो बाकि धर्म के लोगों को भी 1 ही शादी करनी पड़ेगी। इसलिए मैं आज ये बोलता हूं कि देश को समान नागरिक संहिता कानून चाहिए।” 

कांग्रेस पर भी साधा निशाना

उन्होंने ने कहा, ”महिलाओं का सम्मान होना चाहिए। घर में अगर 1 बेटा और 1 बेटी है तो दोनों को एक समान अधिकार मिलना चाहिए। देश में समान नागरिक संहिता चाहिए और ये केवल भाजपा ला सकती है, कांग्रेस नहीं।” 

‘लव जिहाद’ के खिलाफ काननू बनाने की मांग

बता दें, इससे पहले असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने राष्ट्रीय राजधानी में नगर निगम चुनाव के लिए प्रचार के दौरान महरौली हत्याकांड का मुद्दा उठाते हुए ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कड़े कानून की मांग की थी । असम के मुख्यमंत्री ने पूर्वोत्तर दिल्ली के घोंडा इलाके में भाजपा के ‘विजय संकल्प’ रोड शो के दौरान कहा कि जैसा कि हम सब जानते हैं कि देश को तीन तलाक के खिलाफ कानून मिल गया है, हमें लव जिहाद के खिलाफ कानून की जरूरत है और यूनिफॉर्म सिविल कोड की भी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button