Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

2 लगातार जीत के बाद हारी दिल्ली, कप्तान ऋषभ पंत का आया बयान, किसे बताया जिम्मेदार – News18 हिंदी

कोलकाता. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ की रेस अब और भी ज्यादा रोचक हो गई है. दो लगातार जीत दर्ज करने वाली दिल्ली कैपिटल्स को सोमवार हार से वापसी करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स ने धो डाला. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता के खिलाफ सात विकेट की हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उनकी टीम ने पर्याप्त रन नहीं बनाए.

दिल्ली ने वरूण चक्रवर्ती (16 रन पर तीन विकेट), हर्षित राणा (28 रन पर दो विकेट) और वैभव अरोड़ा (29 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम नौ विकेट पर 153 रन ही बना सकी. नाइट राइडर्स ने इसके जवाब में फिल सॉल्ट की 33 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों से 68 रन की पारी की बदौलत 16.3 ओवर में तीन विकेट पर 157 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कुलदीप यादव (26 गेंद में नाबाद 35, पांच चौके, एक छक्का) दिल्ली की ओर से शीर्ष स्कोरर रहे जबकि उनके अलावा पंत (20 गेंद में 27 रन, दो चौके एक छक्का) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए. पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले का भी बचाव किया.

पंत ने मैच के बाद कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह (पहले बल्लेबाजी करना) एक अच्छा विकल्प था लेकिन एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. 150 रन (153 रन) निश्चित रूप से प्रतिस्पर्धी स्कोर नहीं था. लेकिन यह क्रिकेट हिस्सा है. हमारे सामने एक लंबा ब्रेक है, जहां हम अपनी गलतियों से सीख सकते हैं.’’

उन्होंने कहा, ‘‘कभी-कभी यह आपका दिन नहीं होता. हम जिस तरह से जा रहे थे, वह बहुत अच्छा था. टी20 क्रिकेट में आप हर बार बच नहीं सकते. हमने 40-50 रन कम बनाए. मुझे लगता है कि 180 से 210 के बीच कुछ भी अच्छा लक्ष्य होता. गेंदबाजों को काफी मदद मिली लेकिन एक बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हमने उन्हें पर्याप्त रन नहीं दिए.’’

Tags: