Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

2022 के 7 दिग्गज, जिन्हें कर दिया गया बाहर, जानें 2 साल में कितनी बदल गई भारतीय टीम – News18 हिंदी

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के चयन के साथ ही लंबे समय से चल रही उस चर्चा पर विराम लग गया है कि किस खिलाड़ी का चयन होगा और किसे मौका नहीं मिलेगा… भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम (India T20 World Cup Squad) का ऐलान कर दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2 साल बाद हो रहा है. पिछली बार 2022 में जो भारतीय टीम वर्ल्ड कप खेलने गई थी, उसमें से 7 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. हालांकि, रोहित शर्मा टीम के कप्तान बने रहेंगे.

भारत ने साल 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में पहली टी20 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी. इसके बाद से भारत कभी भी टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत पाया है. कप्तान रोहित शर्मा पर इस खिताबी जीत का इंतजार खत्म करने की जिम्मेदारी है. रोहित शर्मा दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी करेंगे. इसके पहले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी रोहित ही भारत के कप्तान थे. तब भारतीय टीम सेमीफाइनल हार गई थी.

T20 World Cup Announced: रिंकू सिंह को वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना तो दिग्गज ने लताड़ा, बोले- परफॉर्मेंस को इग्नोर…

T20 World Cup: भारतीय टीम में मुंबई इंडियंस का दबदबा, पर आईपीएल की 4 टीमों के एक भी खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

साल 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारत की टीम में केएल राहुल उप कप्तान थे, लेकिन इस बार उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है. इसी तरह रविचंद्रन अश्विन, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, मोहम्मद शमी को भी टी20 वर