Friday, February 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

2024 Under 19 World Cup Final 5 Best Player Who Watch Out For India Vs Australia Musheer Khan Saumy Pandey Uday Saharan Sachin Dhas

India U19 vs Australia U19 Final: आज भारतीय अंडर-19 टीम 2023 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. 2023 विश्व कप की तरह ही 2024 अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है. यह खिताबी मैच बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेला जाएगा. मैच की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1:30 बजे से होगी. 

भारतीय टीम 2024 अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. टीम इंडिया अब तक पांच बार अंडर-19 का विश्व कप जीत चुकी है. वहीं दो बार फाइनल में ब्लू ब्रिगेड ने ऑस्ट्रेलिया को ही हराया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो कंगारू टीम तीन बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीती है. इस आर्टिकल में हम आपको उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे तो फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दे सकते हैं. 

1- मुशीर खान

भारतीय बल्लेबाजी के स्तंभ मुशीर खान बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल कर सकते हैं. मुशीर टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. मुशीर ने 6 मैचों में 67.60 की औसत और 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 338 रन बनाए हैं. वक्त पड़ने पर वह गेंदबाजी भी कर सकते हैं और विकेट भी चटकाते हैं. 

2- उदय सहारन 

भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारन को हर हाल में फाइनल मुकाबले में बल्ले से कमाल दिखाना होगा. उदय टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वह 6 मैचों में करीब 65 की औसत से 389 रन बना चुके हैं. 

3- सचिन धास 

सेमीफाइनल में भारत की जीत के हीरो रहे सचिन धास का बल्ला अगर फाइनल में भी चल गया तो फिर कंगारुओं की खैर नहीं. सचिन ने टूर्नामेंट में अब तक 6 मैचों में 73.50 की औसत से 294 रन बनाए हैं. वह टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. 

4- सौम्य पांडे 

तीन स्टार बल्लेबाजों के बाद सौम्य पांडे गेंदबाजी से कंगारुओं की लंका लगा सकते हैं. भारतीय टीम के इस स्पिनर को भारत का अगला रवींद्र जडेजा भी कहा जाता है. 6 मैचों में सौम्य पांडे 17 विकेट चटका चुके हैं. 

5- नमन तिवारी 

लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज नमन तिवारी भी फाइनल में भारत की जीत के हीरो बन सकते हैं. नमन ने टूर्नामेंट के पांच मैचों में 10 विकेट झटके हैं. ऐसे में फाइनल में भी नमन कंगारुओं के लिए काल बन सकते हैं. 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles