Editor’s Pick

26/11 Attack: When Hotel Mumbai Movie Actor Anupam Kher Recalled 2008 Mumbai Terrorist Attack – 26/11 Mumbai Attack: फिल्म ‘होटल मुंबई’ का हिस्सा बनना अनुपम खेर के लिए नहीं था आसान, इस बात से सिहर उठे थे

आज 26/11 हमले की बरसी है। साल 2008, तारीख 26 नवंबर, यह वो काला दिन है, जब मुंबई का सीना गोलियों से छलनी हुआ था। 10 आतंकवादियों ने मुंबई को निशाना बनाया। स्टेशन, होटल, कैफे,अस्पताल ऐसी कोई जगह नहीं बची थी, जहां आतंकवादियों ने खून की होली न खेली हो। सैकड़ों मासूम लोगों की जान ले ली गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक उस आतंकी हमले में 174 लोगों की जान गई और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए। इस हादसे को आज भी जब देश याद करता है तो सबकी रूह कांप जाती है। इस हमले के बाद बॉलीवुड में कई फिल्में बनाई गईं, जिनके जरिए उस काले दिन को दिखाने की कोशिश की गई। इन्हीं में एक फिल्म है, ‘होटल मुंबई’। इसमें अनुपम खेर ने भी अहम किरदार अदा किया। एक बातचीत के दौरान अनुपम खेर ने कहा था कि इस फिल्म में काम करना उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहा था।

बता दें कि भयावह आतंकी हमलों पर आधारित ‘होटल मुंबई’ वर्ष 2019 में रिलीज हुई। इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान अनुपम खेर ने कहा था कि इस फिल्म का हिस्सा बनना उनके लिए कतई आसान नहीं रहा। बता दें कि फिल्म में अनुपम खेर ने ताज होटल के हेड शेफ हेमंत ओबेरॉय का किरदार अदा किया, जिन्होंने उस रात ताज होटल में आतंकी हमलों के दौरान कई लोगों की जान बचाई। 

Bhediya: ‘भेड़िया’ से पहले 14 फिल्में दे चुके हैं वरुण धवन, जानिए कब रहे फेल और कब हुए पास




Source link

Related Articles

Back to top button