Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

29 साल की उम्र में बना करोड़पति, पर पैसे उड़ाकर हो गया बोर, अब गरीब बनकर जीना चाहता है ये शख्स!

दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जिसे पैसे नहीं चाहिए होंगे. गरीब आदमी, अमीर बनने के सपने देखता है, तो अमीर आदमी और ज्यादा पैसे जुटाने के ख्याल पाले रहता है. पर इन सबके बीच, कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो रुपये-पैसों की मोह-माया से कोसों दूर रहना पसंद करते हैं. ऐसे लोगों के लिए रुपये सिर्फ हाथ का मैल होता है. हाल ही में एक शख्स (Millionaire wants to be poor) ने भी यही बात कही. अमेरिका का रहने वाला ये व्यक्ति काफी कम उम्र में करोड़पति बन गया.

मिरर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार बेन बर्न्स (Ben Burns) 29 साल के हैं और अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी (New York city millionaire wants to be poor) में रहते हैं. उन्होंने कोस्टल कैरोलाइना यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई की थी. वो क्रिप्टो करेंसी के बड़े जानकार हैं. बिटकॉइन की मदद से वो इतनी कम उम्र में करोड़पति तो बन गए. पर उन्हें ये लाइफस्टाइल पसंद नहीं आ रही है. उनका कहना है कि पैसों का पूरा कॉन्सेप्ट ही अमीरों के लिए सिर्फ मजे की चीज है, पर असल में इसमें कोई मजा नहीं है.

rich man wants to be poor

बेन क्रिप्टो करेंसी के एक्सपर्ट हैं. (फोटो: Instagram/fqlx)

अमीर बनने का नहीं है शौक
वो अपनी दौलत में से तेज वाईफाई, डायट कोक, और लग्जरी जिम मेंबर्शिप पर ही खर्च करते हैं. इसके अलावा उनको बंदूकों का बहुत शौक है. उनके पास 41 लाख रुपये का बंदूकों का कलेक्शन भी है. उन्होंने कहा कि अमीर होना बहुत अच्छा नहीं है क्योंकि भले ही उनके पास पैसे हैं, पर वो अपना 99 फीसदी वक्त लैपटॉप के सामने बैठकर बिता देते हैं. उन्होंने कहा कि उनका पूरा ध्यान सिर्फ काम पर होता है, इस वजह से उनकी सोशल लाइफ बेकार हो चुकी है. उनके हिसाब से गरीब होना ज्यादा मजेदार है, क्योंकि तब इंसान को जीवन की बाकी चीजों के लिए वक्त मिल जाता है. इस वजह से वो गरीब बनना चाहते हैं.

दवाओं पर खर्च करता है रुपये
उन्होंने कहा कि वो क्रिप्टो करेंसी की ट्रेडिंग करते हैं, जब रुपये उनके खाते में आते हैं, तो उन्हें बहुत उत्साह नहीं होता है. जीतना-हारना ट्रेडिंग का एक हिस्सा है. उन्होंने बताया कि वो भोर में 5 बजे सोने जाते हैं और दिन में 1-2 बजे तक सोकर उठते हैं. वो एक दिन में करीब 30 विटामिन और सप्लिमेंट की गोलियां खाते हैं जिसका खर्च करीब 82 हजार रुपये है. बेन ने लोगों को सलाह देते हुए कहा कि अगर किसी आदमी के पास सिर्फ 6 बिटकॉइन हों, तो वो आसानी से 2032 तक रिटायर हो सकता है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source link