Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

30 की उम्र से पहले मां बननी चाहती थी ये एक्ट्रेस, प्लानिंग हुई फेल, तो खुद से करने लगी बुरा बर्ताब, अब बताई पीड़ा

मुंबई. आज मदर्स डे है. इस मौके पर बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने जब न्यूज 18 शोशा से बात की तब उन्होंने बताया कि वह 30 साल की उम्र तक मां बनना चाहती थीं. हालांकि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. वह 39 के उम्र में पहली बार मां बनीं. उन्होंने बेटे अव्यान को जन्म दिया. इतना ही नहीं उन्होंने अपने पति वैभव रेखी की पहली शादी से हुई बेटी समायरा रेखी को भी एक सगी मां के रूप में प्यार दिया. दीया ने 30 की उम्र में मां नहीं बन पाने और इसके वजह से हुए स्ट्रगल के बारे में खुलकर बात की.

दीया मिर्जा ने 30 साल की उम्र में मां नहीं बन पाने का कारण कंडीशनिंग बताया. उन्होंने कहा, “आप जल्दी बच्चे पैदा करने के विचार के साथ बड़े हुए हैं. आपने पर्सनल लेवेल पर एक वक्त तय किया. मैंने तय किया था कि मैं 26 साल की हो जाऊंगी तो शादी कर लूंगी. 30 साल की होने से पहले मैं अपना पहला बच्चा चाहती थी. लेकिन जीवन उसी तरह चलता है जैसे उसे चलना है.”

दीया मिर्जा ने आगे कहा,“मुझे लगता है कि जीवन जिस तरह से चल रहा है उसके साथ वैसे ही चलना चाहिए. उसके अपॉजिट चलने से तनाव और दुख के साथ-साथ कई प्रकार की समस्याएं पैदा होती है. और सच में खुशी पाने का एकमात्र तरीका यह है कि चीजें जिस तरह से आगे बढ़ रही हैं, उसे स्वीकार किया जाए.”

यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी इच्छाएं पूरी नहीं पाने की वजह से वह निराश थीं, दीया मिर्जा ने स्वीकार किया कि वह इस बात से नाराज थीं कि जिंदगी उनकी प्लानिंग के मुताबिक नहीं चल पाई. उन्होंने कहा कि वह खुद के प्रति सख्त थीं और इसका उस समय उनके रिश्तों पर भी असर पड़ा.

दिया मिर्जा ने कहा, “मैं नरक से गुज़री. बहुत गुस्सा, आक्रोश था, निराशा थी, सब नेगेटिव था. और मुझे लगता है कि इसका असर मेरे रिश्तों पर भी पड़ा होगा. तो ऐसा होता है, इसका आप पर प्रभाव पड़ना, आपके रिश्तों पर असर पड़ना स्वाभाविक है जब आप खुद के प्रति सख्त होते हैं और ऐसी कठोर कंडीशनिंग रखते हैं. मैं बस चीजों को बदतर बना रही हूं, मुझे बस पीछे हटने की जरूरत थी और यह आकलन करना था कि चीजें