Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

9 साल में बना आधा KM लंबा पुल, खर्च हो गए 917 अरब रुपए, मगर न गाड़ी चल सकती है और न ट्रेन, जानें क्यों?

नई दिल्ली: अमेरिका में एक ऐसा ब्रिज यानी पुल बना है, जो चर्चा का विषय बन चुका है. इस रेल पुल का उद्घाटन हो चुका है और इसके निर्माण में 11 बिलियन अमेरिकी (करीब 917 अरब रुपए) डॉलर खर्च हुए हैं. इस हाई स्पीड रेल पुल को बनाने में 9 साल का समय लगा है. मगर हैरानी की बात यह है कि यह रेल पुल कहीं भी नहीं जाता है. जी हां, यह रेल पुल न आगे से जुड़ता है और न पीछे से. इस रेल पुल का उद्घाटन भले ही हो चुका हो, मगर इस पर अभी रेल नहीं चलाया जा सकता है. कैलिफोर्निया की राज्य सरकार इस हाई-स्पीड रेल पुल के पूरा होने का जश्न तो मना रही है, मगर इसी की जह से वह अब आलोचना भी झेल रही है.

ट्विटर और टेस्ला के मालिक एलन मस्क और डॉगकॉइन निर्माता बिली मार्कस सहित कई दिग्गजों ने कैलिफोर्निया के हाई-स्पीड रेल अथॉरिटी का मजाक उड़ाया है. कैलिफोर्निया हाई-स्पीड रेल अथॉरिटी ने पिछले साल गर्व से ‘फ्रेस्नो रिवर वियाडक्ट’ (रेल ब्रिज का नाम) के पूरा होने की घोषणा की थी, जो राज्य की लंबे समय से विलंबित बुलेट ट्रेन परियोजना का एक छोटा सा खंड था. इस परियोजना का उद्देश्य सैन फ्रांसिस्को को लॉस एंजिल्स से जोड़ना है.

एलन मस्क ने अपने सोशल मीडिया मंच एक्स पर इस रेल परियोजना को लेकर रोने वाले इमोजी के साथ निराशा व्यक्त की, जो कथित तौर पर रद्द होने की संभावना का सामना कर रहा है. वहीं बिली मार्कस ने अपने एक्स पोस्ट में तंज कसते हुए कहा कि यह अब तक की सबसे उल्लेखनी