Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Aamir Khan upcoming film sitaare zameen per is based on down syndrome disease | Sitaare Zameen Par: इस बीमारी को लेकर नई फिल्म बना रहे आमिर खान, कहा

Sitaare Zameen Par : साल 2007 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘तारे जमीन पर’ ने लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ी थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई की थी. इस फिल्म में आमिर खान लोगों को ‘डिस्लेक्सिया’ बीमारी को लेकर जागरुक करना चाहते थे. वहीं इस फिल्म के 17 साल बाद एक बार फिर आमिर खान अपने नए प्रोजेक्ट ‘सितारे जमीन पर ‘ फिल्म के साथ व्यूवर्स की क्लास लेने के लिए तैयार हैं. 

इस बीमारी पर बनी है फिल्म 
‘सितारे जमीन पर’ फिल्म भी आमिर की पिछली फिल्म ‘तारे जमीन पर’ की तरह ही एक अवेयरनेस फिल्म होगी. इस फिल्म में ‘डाउन सिंड्रोम’ बीमारी के बारे में जानकारी दी जाएगी.  हिंदुस्तान टाइमस की रिपोर्ट के मुताबिक आमिर खान काफी समय से एक ऐसी ही स्पेशल फिल्म बनाने की प्लानिंग कर रहे थे. फिल्म से जुड़े एक सोर्स ने जानकारी दी कि आमिर खान इस बीमारी को लेकर समाज को जागरुक करना चाहते थे. इस फिल्म के जरिए वो लोगों को  डिसलेक्सिया पेशेंट की जिंदगी में होने वाली तकलीफों के बारे में जानकारी देना चाहते थे. क्योकि आमतौर पर ऐसे पेशेंट्स से लोग आधी अधूरी जानकारी की वजह से दूर भागने लगते हैं. कुछ लोग अपनी हाफ नॉलेज की वजह से ऐसे लोगों को पागल कहते हैं.

सोर्स के मुताबिक आमिर इस सेंसिटिव सबजेक्ट को काफी डेलिकेटली हैंडल कर रहे हैं.  जिससे कि ‘डाउन सिंड्रोम’ से जुझ रहे पेशेंट्स को लोग समझें और उन्हें समाज में बराबरी की जगह देने लगे .


9 बच्चे करेंगे मदद
‘सितारे जमीन पर’ को लेकर अभी ज्यादा अपडेट्स सामने नहीं आई हैं.  फिल्म को आमिर डारेक्ट कर रह हैं या प्रोड्यूस अभी तक ये जानकारी भी सामने नहीं आई हैं. रिपोर्ट के मुताबिक बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूज़ा इस फिल्म में नजर आ सकती हैं. कुछ समय पहले न्यूज 18 को दिए एक इंटरव्यू में आमिर खान ने कहा था- ‘सितारे जमीन पर फिल्म से हम अपनी पिछली थीम से 10 कदम आगे हो गए हैं’.

आमिर ने आगे कहा – ‘हमारी पिछली फिल्म तारे जमीन पर ने व्यूवर्स को इमोशनल कर दिया था लेकिन सितारे जमीन पर व्यूवर्स को एंटरटेंन करेगी. आमिर ने आगे कहा कि हम सब में कुछ न कुछ कमियां होती हैं, लेकिन कुछ खासियतें भी होती है. पिछली फिल्म में मैंने ने ईशान की मदद की थी. लेकिन मेरी इस फिल्म में  डाउन सिंड्रोम से जुझ रहे 9 बच्चे मेरी हेल्प करते हैं. मेरी ये फिल्म पिछली वाली से बिल्कुल ऑपोजिट होने वाली है. ‘

ये भी पढ़ें: ‘मुझे आपकी प्रार्थनाओं की ज़रूरत है’, मौत के बाद डॉली सोही का आखिरी पोस्ट हुआ वायरल, इमोशनल हुए फैंस

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles