Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Abu Dhabi Hindu Temple BAPS Hindu Mandir social media reactions UAE

Abu Dhabi Hindu Temple: आखिरकार संयुक्त अरब अमीरात में बीएपीएस हिंदू मंदिर पूरी तरह से बनकर तैयार हो गया है. इस मंदिर को बनने में करीब 5 साल लगे. बुधवार (14 फरवरी 2024) को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. इसके बाद श्रद्धालु इस मंदिर में जाकर पूजा पाठ कर सकते हैं. यूएई में इस मंदिर के बनने से जहां एक तबका काफी खुश है. वहीं कुछ कट्टरपंथियों ने अपनी नाराजगी जाहिर की है, जो कुछ इस प्रकार है- 

@zakshk नाम के यूजर ने लिखा है, ‘अरब देशों में मूर्ति पूजा, यह प्रलय का दूसरा मानवीय रूप है.’

@gumraah123 ने लिखा है, ‘वह मस्जिदों को तोड़ रहे हैं और आप उनके लिए मंदिरों का निर्माण कर रहे हैं. उन्हें शर्म आनी चाहिए जिन्होंने इस मंदिर को बनाने के लिए अनुमति दी और फंडिंग की.

@MrsAShafiq87101 ने लिखा है, ‘तो इसलिए मुस्लिम नेताओं की तरफ से अर्जेंटीना के उस नेता पर कोई बयान नहीं आया था जिसने अल अक्सा मस्जिद को गिराने पर अपना विचार रखा था. ये मुस्लिम अरब के नेता शैतान की पूजा करने वाले और यहूदी समर्थक दज्जाल समूह के हैं.

@2aht2 एक्स हैंडल से लिखा गया है कि अबूधाबी में हिंदू मंदिर के उद्घाटन के लिए वहां के शासक को शुभकामनाएं. अब हिंदू कट्टरपंथियों को भी अपना बड़ा दिल दिखाना चाहिए और कट्टरता से बाहर निकलना चाहिए. मस्जिदों को अब नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए.

बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था हिंदू मंदिर को करीब 27 एकड़ में बनाया गया है. मंदिर का मेन हिस्सा साढ़े 13 एकड़ में फैला हुआ है, जबकि शेष एरिया में पार्किंग की जगह दी गई है. खास बात यह है कि इस मंदिर के लिए जगह संयुक्त अरब अमीरात की सरकार ने दान में दी है. 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles