Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

after receiving Grammy Award Shankar Mahadevan said We are proud to be Indians

Shankar Mahadevan on Grammy Award: 5 फरवरी को लॉस एंजिल्स में ग्रैमी अवॉर्ड 2024 का भव्य इवेंट रखा गया. इसमें बैंड शक्ति के जाकिर हुसैन और शंकर महादेवन ने ग्रैमी 2024 जीता है. इस खुशी के मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम को बधाई दी और कहा कि भारत को आप पर गर्व है. शक्ति ने इस मोमेंट के लिए सर्वश्रेष्ठ वैश्विक संगीत एल्बम का 2024 ग्रैमी अवॉर्ड जीता है. इस एल्बम में चार भातीयों के साथ एक ब्रिटिश गिटार प्लेयर जॉन मैकलॉघलिन भी हैं. इस खास मौके पर शंकर महादेवन ने भारतीय होने पर गर्व महसूस किया.

2024 के ग्रैमी अवॉर्ड्स समाप्त हो गए हैं. इसमें भारत का जलवा देखना हर भारतीय के लिए गर्व का क्षण था. तबला वादक जाकिर हुसैन, म्यूजिशयन शंकर महादेवन और बांसुरीवादय राकेश चौरसिया समेत 4 भारतीय संगीतकारों को ग्रैमी अवॉर्ड्स दिया गया है. चलिए आपको बताते हैं इस मौके पर शंकर महादेवन ने क्या कहा है?

ग्रैमी 2024 जीत क्या बोले म्यूजिशियन शंकर महादेवन

म्यूजिशियन शंकर महादेवन और जाकिर हुसैन के ‘शक्ति’ बैंड ने 66वें ग्रैमी अवार्ड्स जीता है. इसमें भारत को गौरव के क्षण का एक अनूठा अहसास देखने को मिला है. उन्होंने ग्लोबल म्यूजिक एल्बम अवॉर्ड्स को अपने नाम लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मौके पर शंकर महादेवन ने कहा: ‘भगवान, परिवार, दोस्तों और भारत को धन्यवाद. हमें तुम पर गर्व है भारत.’ इसके बाद महादेवन ने अवॉर्ड को अपनी पत्नी को समर्पित करते हुए कहा, ‘मैं इसे अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहूंगा, जिनके लिए मेरे संगीत का हर स्वर समर्पित है.’

अगर इस ग्रुप की बात करें तो इसमें जॉन मैकलॉघलिन, वी. सेल्वगनेश और गणेश राजगोपालन हैं जो गिटार बजाते हैं. वहीं तबला वादक इन कलाकारों को ग्रैमी अवार्ड्स में सुजाना बाका, बोकांटे, बर्ना बॉय और डेविडो जैसे अन्य लोगों के साथ नॉमिनेट किया गया था. पीएम मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए लिखा, ‘बधाई हो जाकिर हुसैन, राकेश चौरसिया, शंकर महादेवन. ग्रैमी में आपकी अभूतपूर्व सफलता पर आपकी असाधारण प्रतिभा और संगीत के प्रति समर्पण ने दुनिया का दिल जीत लिया. भरात को आप पर गर्व है. आपकी उपलब्धियां कड़ी मेहनत का प्रमाण है. नई पीढ़ी के कलाकारों को बड़े सपने देखने और संगीत में मुकाम हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी.’

तबलावादक जाकिर हुसैन तबला बजाते हैं और शंकर महादेवन म्यूजिक बनाते हैं और गाते भी हैं. शक्ति बैंड ने ‘दिस मोमेंट’ के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत एल्बम का 2024 ग्रैमी जीता है. इसमें चार भारतीयों के साथ इसके संस्थापक सदस्य प्रसिद्ध गिटारवादक जॉन मैकलॉघलिन भी हैं. जून 2023 को ‘दिस मोमेंट’ रिलीज हुआ था. ये 45 से अधिक वर्षों में समूह का पहला स्टूडियो एल्बम है और शक्ति के लिए पुरस्कार जीतना टीम के लिए गर्व का पल रहा है.

यह भी पढ़ें: अभिषेक बच्चन कितने एजुकेटेड हैं? कितना पढ़ा-लिखा है पूरा बच्चन परिवार? एक ने बीच में छोड़ दी थी पढ़ाई

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles