Saturday, February 24, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Alana King 13 Runs In A Ball Hit Wicket Australia Women Vs South Africa Women 3rd ODI

Alana King AUS W vs SA W: महिला क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-1 से जीत दर्ज की. सीरीज का आखिरी मैच शनिवार को सिडनी में आयोजित हुआ. इसे ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुईस नियम से 110 रनों से जीता. इस मुकाबले के दौरान एक गजब का नजारा देखने को मिला. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अलाना किंग को महज 1 गेंद पर 13 मिल गए. वे बॉल पर हिट विकेट भी हो गई थीं. 

दरअसल ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बैटिंग करने मैदान पर उतरी. इस दौरान 48वें ओवर में अलाना किंग बैटिंग कर रही थीं. दक्षिण अफ्रीका की ओर से मसाबाता क्लास बॉलिंग कर रही थीं. इस ओवर की शुरुआती पांच गेंदों पर 9 रन बन चुके थे. अब बची थी ओवर की आखिरी गेंद. स्ट्राइक अलाना किंग के पास थी. क्लास ने फुलटॉस फेंकी. यह गेंद कमर तक की हाइट तक पहुंची. अलाना ने गिरते-पड़ते बल्ला चला ही दिया. गेंद डीप स्क्वायर लेग बाउंड्री की ओर पहुंची. इसी बीच अलाना के बल्ला विकेट्स में लगा और गिल्लियां उड़ गईं. 

अलाना हिट विकेट हो गईं. लेकिन इससे पहले स्क्वायर लेग की अंपायर ने नो-बॉल का इशारा दे दिया था. लिहाजा किंग को छह रन मिल गए. इसके साथ ही एक फ्री हिट भी मिला. क्लास ने फिर से यह गेंद फेंकी. किंग ने डीप मिड विकेट की ओर शॉट खेला और गेंद बाउंड्री लाइन को पार करते हुए छह रनों के लिए पहुंच गई. लिहाजा इस ओवर से कुल 22 रन आए. दिलचस्प यह रहा कि आखिरी गेंद पर नो बॉल को मिलाकर कुल 13 रन मिले. 

गौरतलब है कि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट के नुकसान के साथ 277 रन बनाए. इसकेजवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 127 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई. ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच डकवर्थ लुईस नियम से जीता. जीत का अंतर 110 रन रहा. अलाना किंग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बॉलिंग में भी कमाल दिखाया. उन्होंने 5 ओवरों में महज 26 रन देकर 4 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : U19 World Cup 2024: युवराज का विकेट लेने वाला बच्चा टीम इंडिया का हिस्सा, फाइनल में कंगारुओं की आएगी शामत!

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles