Asia Cup 2023 Points Table After India Won Match Against Pakistan

0
2

Asia Cup 2023 Points Table: भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के सुपर-4 में पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला, जिसमें टीम ने 228 रनों से बेहद ही शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के बाद भारत ने सुपर-4 के प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन की पोज़ीशन हासिल कर फाइनल की ओर कदम बढ़ा दिया है. इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर 2 प्वाइंट्स के साथ-साथ शानदार नेट रनरेट (+4.560) भी हासिल किया. 

वहीं प्वाइंट्स टेबल में श्रीलंका की टीम दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. श्रीलंका ने भी अब तक सुपर-4 में एक मैच खेला है, जिसमें टीम को जीत मिली थी. श्रीलंका के पास भी 2 प्वाइंटस मौजूद है लेकिन कम नेट रनरेट होने के चलते टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है. श्रीलंका ने सुपर-4 का पहला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, जिसमें टीम ने 21 रनों से जीत अपने नाम की थी. 

हार के बाद पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका

भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है. बड़ी हार के बाद टीम का नेट रनरेट निगेटिव में आ गया है. वहीं टीम टेबल में तीसरे नंबर पर आ गई है. पाकिस्तान सुपर-4 में दो मैच खेल चुकी हैं, जिसमें टीम ने एक मुकाबला गंवाया और एक में जीत दर्ज की है. मौजूदा वक़्त में टीम के पास 2 प्वाइंट्स और -1.892 का नेट रनरेट हैं. अब पाकिस्तान को फाइनल में पहुंचने के लिए सुपर-4 का अगला और आखिरी मैच हर हाल में जीतना ही होगा. 

सबसे लास्ट है बांग्लादेश 

बांग्लादेश की टीम सुपर-4 के प्वाइंट्स में चौथे नंबर यानी सबसे नीचे मौजूद है. शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली बांग्लादेश सुपर-4 में दो मैच खेल चुकी है, जिसमें टीम को दोनों में ही शिकस्त झेलनी पड़ी है. टीम ने पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से गंवाया. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ 21 रनों से हार झेलनी पड़ी. 

 

ये भी पढ़ें…

केएल राहुल ने आसान किया विराट कोहली का रास्ता, मैच के बाद ‘किंग’ का खुलासा

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here