Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

AUS Vs WI 1st T20I Full Highlights Australia Defeat West Indies By 11 Runs Jason Holder

AUS vs WI 1st T20I Full Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज़ को पहले टी20 में 11 रनों से शिकस्त दी. मुकाबला भले ही ऑस्ट्रेलिया ने जीता, लेकिन क्रिकेट फैंस का दिल वेस्टइंडीज़ ने जीता. 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज़ ने कंगारू फैंस की सांसें अटका दी थीं. नंबर नौ पर बैटिंग के लिए उतरे जेसन होल्डर ने 15 गेंदों में 226.67 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग कर 34* रन बना डाले. एक वक़्त ऐसा लगाने लगा कि अब वेस्टइंडीज़ इस मुकाबले को जीत लेगी, लेकिन अंत में उन्हें हार से ही संतुष्ट होना पड़ा. 

वेस्टइंडीज़ ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया और पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 213/7 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए ओपनिंग पर उतरे डेविड वॉर्नर ने 36 गेंदों में 12 चौके 1 छक्के की मदद से 70 रनों की धुआंधार पारी खेली. ये वॉर्नर का 100वां टी20 इंटरनेशनल मुकाबला था. 

फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज़ को बेहद ही शानदार शुरुआत मिली. ओपनिंग पर उतरे जॉनसन चार्ल्स और ब्रेंडन किंग ने पहले विकेट के लिए 89 (52 गेंद) रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की. लेकिन इसके बाद बैटिंग के लिए उतरे कैरेबियाई बैटर्स उस लय को बरकरार नहीं रख पाए, जो चार्ल्स और किंग ने टीम को हासिल करवाई थी. अंत में नंबर नौ पर खेलने वाले जेसन होल्डर ने कोशिश की, लेकिन जब तक बहुत देर हो चुकी थी. मैच खत्म होने तक वेस्टइंडीज़ 20 ओवर में 202/8 रन बोर्ड पर लगा सकी थी. 

बीच के बैटर्स वेस्टइंडीज़ को ले डूबे

214 रनों के विशाल लक्ष्य पीछा करते हुए वेस्टइंडीज़ को पहला झटका 9वें ओवर में 89 रन के स्कोर पर जॉनसन चार्ल्स के रूप में लगा. ताबड़तोड़ पारी खेल रहे चार्ल्स 25 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 42 रन बनाकर आउट हुए. फिर 11वें ओवर में दूसरे ओपनर ब्रेंडन किंग के विकेट का पतन हुआ. अर्धशतक बनाकर खेल रहे ब्रेंडन किंग 37 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 53 रन बनाकर पवेलियन लौटे. चार्ल्स को एडम जम्पा और किंग को स्टोइनिस ने अपना शिकार बनाया. 

इसके बाद आने वाले बैटर्स टीम के मोमेंटम को आगे नहीं बढ़ा सके. वेस्टइंडीज़ ने तीसरा विकेट 12वें ओवर में कप्तान रोवमैन पॉवेल के रूप में खोया. पॉवेल ने 5 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से 14 रन बनाए. इसके बाद शाई होप 15वें ओवर में 8 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद 16वें ओवर में आंद्रे रसेल सिर्फ 1 रन स्कोर कर आउट हो गए. इस तरह टीम ने 5 विकेट खो दिए. 

आगे बढ़ते हुए 16वें ही ओवर में निकोलस पूरन भी निपट गए. पूरन ने 17 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से 18 रन बनाए. फिर 17वें ओवर में शेरफेन रदरफोर्ड सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुए. अगला नंबर रोमारियो शेफर्ड (2) का लगा, जो 18वें ओवर में पवेलियन लौटे.

इसके बाद जेसन होल्डर और अकील हुसैन ने मिलकर नौवें विकेट के लिए 39* (15 गेंद) रनों की साझेदारी की, लेकिन तब मैच वेस्टइंडीज़ के हाथ से निकल चुका था. इस दौरान होल्डर 15 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 34*  और अकील हुसैन 1 चौका लगाकर 7* रन पर नाबाद रहे. 

ऐसी रही ऑस्ट्रेलियाई बॉलिंग 

वेस्टइंडीज़ की पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने 4 ओवर में 26 रन खर्चे. इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 2 विकेट अपने नाम किए. बाकी, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सीन एबॉट और ग्लेन मैक्सवेल को 1-1 सफलता मिली. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs AUS U19 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा फाइनल; कब, कहां और कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles