Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

AUS Vs WI 2nd T20I Umpire Didn’t Gave Alzarri Joseph Run Out Because No Appeal From Australian Players

Alzarri Joseph Run Out Controversy: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले गए दूसरे टी20 के दौरान बड़ा ही अजीबो-गरीब वाक़या पेश आया, जहां अंपायर ने क्लियर रन आउट को ‘नॉट आउट’ करार दिया. दूसरी पारी के 19वें ओवर में रन लेते वक़्त अल्जारी जोसेफ क्रीज़ से करीब एक फुट दूर थे, जब उन्हें बॉलिंग एंड पर स्पेंसर जॉनसन ने रन आउट कर दिया, लेकिन अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया. तो आखिर अंपायर ने ऐसा क्यों किया? आइए जानते हैं. 

हुआ दरअसल कुछ यूं कि रनआउट करने के बाद स्पेंसर जॉनसन अगली गेंद डालने के लिए रनअप पर लौट गए और किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने रनआउट की अलीप नहीं की. वायरल वीडियो में भी देखा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का कोई भी खिलाड़ी रन आउट के लिए अपील नहीं करता है. 

फिर अल्जारी जोसेफ के रन आउट को बिग स्क्रीन पर दिखाया जाता है, जहां ये साफ हो जाता है कि वो क्लियर आउट हैं. जोसेफ को आउट होता देख ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श विकेट सेलिब्रेट करने लगते हैं, लेकिन अंपायर उन्हें सेलिब्रेशन से ये कहते हुए रोक देते हैं कि किसी ने भी अपील नहीं की. इतना कहकर अंपायर अल्जारी को आउट नहीं देते हैं और पारी खत्म होने तक वो नॉटआउट ही रहते हैं. 

ये घटना 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर घटी, जब जोसेफ कवर्स की तरफ शॉट खेलते हैं और रन के लिए भाग जाते हैं, लेकिन क्रीज़ पूरी करने से पहले ही वो रनआउट हो जाते हैं, जो अपील न होने के चलते दिया नहीं जाता है. क्रिकेट नियम के मुताबिक, जब तक फील्डिंग टीम विकेट के लिए अपील नहीं करती है, तब तक अंपायर आउट नहीं दे सकता है. 

मुकाबला जीती ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज़ को 34 रनों से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने  पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 241/4 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए नंबर चार पर बैटिंग के लिए उतरे ग्लेन मैक्सवेल ने 55 गेंदों में 12 चौके और 8 छक्कों की मदद से 120* रनों की पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 218.18 का रहा. फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज़ 20 ओवर में 209/7 रन ही बोर्ड पर लगा सकी.

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2024 से पहले CSK के डेवोन कॉन्वे की ज़िंदगी में आई बड़ी तकलीफ, पत्नी ने बयां की सारी सच्चाई

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles