Saturday, February 24, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Australia create history after winning under 19 world cup won 4 back to back ICC events

Australia Dominance in ICC Events: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास में पिछले 12 महीने टीम के लिए काफी शानदार रहे हैं. बात ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की हो, सीनियर पुरुष टीम की हो या अंडर-19 टीम की. सभी ने पिछले एक साल में कमाल का प्रदर्शन किया है. खासतौर पर आईसीसी टूर्नामेंट्स में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी एक अलग बादशाहत कायम की है. 11 फरवरी को अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीतते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इतिहास रच दिया है. दरअसल, एक के बाद एक लगातार चार आईसीसी टूर्नामेंट जीतने वाला ऑस्ट्रेलिया पहला देश बन गया है. 

महिलाओं ने शुरू किया सिलसिला
पिछले चार आईसीसी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया को पहला खिताब महिला टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2023 में दिलाया. 26 फरवरी 2023 को ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम को 19 रनों से मात देकर खिताब पर अपना कब्जा जमाया था.

WTC फाइनल पर भी कब्जा जमाया
टी20 वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम ने अगला आईसीसी खिताब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का जीता. इस चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में कंगारू टीम ने भारत को 209 रनों के बड़े अंतर से हराया. यह ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी आईसीसी टूर्नामेंट में जीत थी.

वर्ल्ड कप भी किया अपने नाम
ऑस्ट्रेलिया का आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का विजयरथ वनडे वर्ल्ड कप में भी जारी रहा. इस टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम ने एक बार फिर भारतीय टीम को शिकस्त दी. इस रोमांचक खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीत हासिल कर आईसीसी टूर्नामेंट जीत की हैट्रिक लगा दी.

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी ऑस्ट्रेलिया ने दिखाय दम
महिला और सीनियर पुरुष ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरह अंडर-19 कंगारू टीम ने भी दम दिखाया. ऑस्ट्रेलिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को पटखनी दी. इस खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 79 रनों से जीत दर्ज कर लगातार चौथा आईसीसी टूर्नामेंट अपने नाम किया. इस खिताब के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम चार लगातार आईसीसी टूर्नामेंट जीतने वाली क्रिकेट इतिहास की पहली टीम बन गई है.

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: कैसे टूट गया भारत के खिताब जीतने का सपना? हार के क्या रहे 5 बड़े कारण, जानिए यहां

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles