Friday, February 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Australia First Senator Varun Ghosh Takes Oath on Bhagavad Gita

Varun Ghosh Takes Oath: ऑस्ट्रेलिया की संसद में भारतीय मूल के बैरिस्टर वरुण घोष ने नए सीनेटर बनने पर भगवद् गीता पर हाथ रखकर शपथ ली. घोष ऐसा करने वाले पहले शख्स हैं. इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री पेनी वोंग ने उन्हें बधाई दी. 

पेनी वोंग ने सोशल मीडिय एक्स पर लिखा, ”पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया से हमारे नए सीनेटर वरुण घोष का स्वागत हैं. सीनेटर घोष भगवद गीता पर शपथ लेने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर है. मैंने अक्सर कहा है कि जब आप किसी चीज को करने वाले पहले शख्स होते तो आपको यह सुनिश्चित करना होता है कि आप अंतिम नहीं हो.”

वरुण घोष को किसकी जगह चुना गया?
लेबर पार्टी ने घोष को पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया (डब्ल्यूए) का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना है. हाल ही घोष को वर्तमान सीनेटर पैट्रिक डोडसन की जगह लेने के लिए फ्रांसिस बर्ट चेम्बर्स के बैरिस्टर 38 वर्षीय घोष को चुना गया था.

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया की विधानसभा ने कहा था, “विधानसभा और विधानपरिषद ने संघीय संसद की सीनेट में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए सीनेटर वरुण घोष को चुना है.”

वरुण घोष ने क्या कहा?
वरुण घोष ने चुने जाने पर हाल ही कहा था, “मुझे अच्छी शिक्षा का सौभाग्य मिला और मेरा दृढ़ विश्वास है कि उच्च गुणवत्ता शिक्षा और प्रशिक्षण हर किसी के लिए उपलब्ध होना चाहिए.” बता दें कि न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, घोष 17 साल की उम्र में पर्थ में लेबर पार्टी में शामिल हुए थे. 

इनपुट आईएएनएस से भी.

ये भी पढ़ें- भारतीय बिना वीजा जा सकेंगे ईरान! इन शर्तों के साथ मिलेगी एंट्री, जानें क्यों जाननी जरूरी है ये खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles