Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Australia Vs West Indies 3rd ODI Australia Won By 8 Wickets With 259 Balls Remaining Clean Sweep Series 3-0

Australia vs West Indies 3rd ODI: जेवियर बार्लेट (4 विकेट) की घातक गेंदबाजी और फिर जेक फ्रेजर-मैकगर्क व जोश इंग्लिस की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. कंगारुओं ने तीसरा वनडे 259 गेंद शेष रहते ही जीत लिया. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया. 

वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा गेंद शेष रहने के लिहाज़ से यह सातवीं सबसे बड़ी जीत है. सबसे ज्यादा गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है. इंग्लैंड ने 1979 में 277 गेंद रहते मैच जीता था. इसके बाद श्रीलंका है. श्रीलंका ने 2001 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 274 गेंद शेष रहते मैच जीता था. 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 24.1 ओवर में सिर्फ 86 रनों पर ढेर हो गई थी. इसके बाद 87 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 6.5 ओवर में ही हासिल कर लिया. जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 18 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 41 रन बनाए. वहीं जोश इंग्लिस के बल्ले से 16 गेंद में नाबाद 35 रन निकले. इंग्लिस ने 4 चौके और एक छक्का लगाया. 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत एक बार फिर खराब रही. तीसरे ओवर में 13 के कुल स्कोर पर वेस्टइंडीज को पहला झटका लगा. कजॉर्न ओटले सात गेंद में दो चौकों की मदद से आठ रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद एलिक अथांजे और कीसी कार्टी के बीच 25 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन दूसरा विकेट गिरते ही वेस्टइंडीज की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. 

38 रनों पर दूसरा विकेट गंवाने के बाद वेस्टइंडीज ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए. इस दौरान कीसी कार्टी 10, कप्तान शाई होप 04, टेडी बिशप 00, रोमारियो शेफर्ड 01, एलिक अथांजे 32, मैथ्यू फॉर्ड 00, अल्जारी जोसेफ 06 और गुडाकेश मोटी 00 पर आउट हुए. वेस्टइंडीज टीम के स्कोरकार्ड को देखकर ऐसा लग रहा जैसे कोई एसटीडी कोड हो. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी जेवियर बार्लेट ने 21 रन देकर 4 विकेट झटके. वहीं लांस मॉरिस और एडम जंपा ने भी दो-दो विकेट हासिल किए. इसके अलावा सीन एबॉट को एक विकेट मिला. वहीं वेस्टइंडीज का एक खिलाड़ी रन आउट होकर पवेलियन लौटा. 

यह भी पढ़ें-

IND vs ENG: आज होगा फैसला, कोहली-शमी और जडेजा-राहुल पर रहेंगी नजरें; आखिरी तीन टेस्ट के लिए चुनी जानी है टीम

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles