Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Babar Azam Make U Turn In Pakistan Cricket Team’s Captaincy Know Details

Babar Azam Captaincy U Turn: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही भूचाल मचा हुआ है. वर्ल्ड कप के बाद बोर्ड में कई बदलाव हुए थे. इसके अलावा टीम के तत्कालीन कप्तान बाबर आज़म ने इस्तीफा दे दिया था. लेकिन अब सामने आई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बाबर आज़म एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बन सकते हैं.  

हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में चेयरमैन के रूप में बदलाव देखने को मिला था. मोहसिन नकवी को नया चेयरमैन बनाया गया है, जिसके बाद टीम की कप्तानी में एक बार फिर बदलाव हो सकता है. वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर कप्तानी के पद से हट गए थे और फिर पाक टीम ने स्पिलिट कैप्टंसी को अपनाया था. टेस्ट के लिए शान मसूद और टी20 इंटरनेशनल के लिए शाहीन शाह अफरीदी को टीम की कमान सौंपी गई थी. 

मसूद और शाहीन दोनों ही अपने-अपने शुरुआती असाइंमेंटम में फेल रहे. मसूद की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ 3-0 से गंवाई. इसके बाद पाक टीम ने शाहीन अफरीदी की कप्तानी में न्यूज़ीलैंड की सरज़मीं पर 5 टी20 मैचों की सीरीज़ खेली, जिसमें उन्हें 4-1 से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. 

अब पाकिस्तान मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबर आज़म एक बार फिर कप्तानी के पद पर यू-टर्न मार सकते हैं. मसूद और शाहीन से पहले बाबर तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान के नियमित कप्तान थे. बोर्ड के नए चेयरमैन कई बदलाव करना चाह रहे हैं, जिसमें टीम की कप्तानी भी शामिल हो सकती है. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या वाकई पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी में एक बार फिर बदलाव होता है या नहीं. मौजूदा वक़्त में बाबर टीम में बतौर प्लेयर खेल रहे हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

दुनिया के नहीं, सिर्फ भारत के ‘बेस्ट बैटर’ हैं विराट? किंग कोहली को लेकर ये क्या बोल गए मोहम्मद शमी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles