Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Babar Azam Scored More International Centuries Than Virat Kohli In Last Two Years

Babar Azam And Virat Kohli: विराट कोहली क्रिकेट जगत के सबसे बेहतरीन बैटर्स में से एक हैं. मौजूदा वक़्त में तीनों फॉर्मेट के खेल में विराट के आगे कोई नहीं टिक पाता है. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बाबर आज़म को अक्सर विराट कोहली के साथ तोला जाता है. बाबर आज़म को क्रिकेट जगत का अगला बड़ा बैटर कहा जाता है. लेकिन क्या वाकई बाबर आज़म क्रिकेट जगत में विराट कोहली जैसी पहचान बना पाएंगे? आइए जानते हैं.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बीते दो सालों में बाबर आज़म ने विराट कोहली को शतक लगाने के मामले में पीछे छोड़ा है. पिछले दो सालों में बाबर आज़म ने 11 अंतर्राष्ट्रीय शतक जड़े हैं, जबकि विराट कोहली ने 10 इंटरनेशनल सेंचुरी लगाई हैं. कोहली संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं. शुभमन गिल ने भी इस दौरान 10 अंतर्राष्ट्रीय शतक जड़े हैं.

लिस्ट में तीसरा नंबर न्यूज़ीलैंड के डेरिल मिचेल का है. मिचेल ने बीते दो सालों में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 9 शतक लगाए हैं. यानी, बीते दो सालों में बाबर आज़म सबसे ज़्यादा अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाने वाले बैटर हैं. 

बीते दो सालों में सबसे ज़्यादा अंतर्राष्ट्रीय शतक 

  • बाबर आज़म-11
  • विराट कोहली- 10
  • शुभमन गिल- 10 
  • डेरिल मिचेल- 09

वर्ल्ड कप 2023 में फ्लॉप रहे थे बाबर, कोहली के बने थे ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’

2023 में भारतीय सरज़मीं पर खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में बाबर आज़म फ्लॉप दिखे थे, जबकि कोहली का बल्ला जमकर चला था. कोहली वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बैटर रहे थे, जिसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ के खिताब से नवाज़ा गया था. कोहली ने टूर्नामेंट के 11 मैचों की 11 पारियों में बैटिंग करते हुए 95.62 की औसत से 765 रन बनाए थे. इस दौरान कोहली ने 3 शतक और 6 अर्धशतक लगाए थे. 

वहीं बाबर आज़म कोहली के आधे रन भी नहीं बना सके थे. बाबर ने टूर्नामेंट के 9 मैचों की 9 पारियों में बैटिंग करते हुए 40.0 की औसत से 320 रन स्कोर किए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले थे. 

 

ये भी पढ़ें…

IND Vs ENG: क्या तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 में होगी रवींद्र जडेजा की वापसी? बड़ा अपडेट सामने आया

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles