Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Bangladesh Won 2nd T20I Against Sri Lanka With Cheating There Was Chaos On DRS For Keeper Catch Soumya Sarkar BAN Vs SL

SL vs BAN 2nd T20I DRS Chaos: श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज़ का दूसरा मुकाबला सिलहट में बुधवार (06 मार्च) को खेला गया. मुकाबले में बांग्लादेश ने 8 विकेट से जीत दर्ज की. लेकिन मुकाबले में एक पल ऐसा आया, जब लगा कि बांग्लादेश को बेईमानी से जीत मिली हो. दरअसल मैच में एक DRS पर बवाल हो गया, जब थर्ड अंपायर ने बल्ले का किनारा लगने के बाद भी कीपर कैच को नॉटआउट दे दिया, जिसे फील्ड अंपायर ने आउट करार दिया था. तो आइए जानते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला.

दूसरी पारी के तीसरे ओवर की पहली गेंद बिनुरा फर्नांडो ने बांग्लादेश के बाएं हाथ के बैटर सौम्य सरकार को फेंकी. ऐसा लगा कि गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए कीपर के हाथ में गई, जिसे देख कीपर और गेंदबाज़ ने अपील की और अंपायर ने आउट के लिए उंगली खड़ी कर दी. लेकिन सौम्य सरकार ने रिव्यू लेने का फैसला किया, जिसके बाद थर्ड अंपायर ने कैच को चेक किया.

तीसरे अंपायर ने जब अल्ट्राएज के  ज़रिए चेक किया, तो उसमें गेंद और बल्ले के संपर्क वाली स्पाइक उठती हुई दिखाई दी, लेकिन फिर भी इसे नॉटआउट करार दिया, जिसे फील्ड अंपायर ने आउट दिया था. अंपायर ने अल्ट्राएज को कई बार देखा और आखिर में उन्होंने ये कहते हुए फैसला किया, “वहां स्पाइक है (गेंद और बल्ले के संपर्क वाली) लेकिन मैं गेंद और बल्ले के बीच साफ गैप देख सकता हूं. संतुष्ट, बल्ला नहीं लगा है.” इसके बाद थर्ड अंपायर ने फील्ड अंपायर से अपने आउट के फैसला को चेंज कर बांग्लादेशी बैटर को नॉटआउट देने के लिए कहा. 

लेकिन जैसे ही फील्ड अंपायर ने इसे नॉटआउट दिया, मैदान पर बवाल मच गया. श्रीलंका के कप्तान सहित पूरी टीम अंपायर के पास पहुंच गई और सबने काफी देर तक अंपायर से बातचीत की. इस दौरान कॉमेंटेटर ने कहा कि स्टंप माइक में गेंद और बल्ले के संपर्क की आवाज़ सुनाई पड़ी थी. हालांकि इसके बाद कुछ देर के लिए मैच रुका रहा.

 

ये भी पढ़ें…

Rajat Patidar Injury: चोट की वजह से धर्मशाला टेस्ट से बाहर हुए रजत पाटीदार, रोहित ने बताया कारण

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles