Editor’s Pick

BCCI Appointed Ashok Malhotra, Jatin Paranjape and Sulakshana Naik to constitute Cricket Advisory Committee BCCI ने किया CAC का गठन, ये तीन दिग्गज मिलकर करेंगे नए चयनकर्ताओं का सेलेक्शन

Image Source : PTI
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (फाइल फोटो)

BCCI Announcement: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने नए चयनकर्ताओं के चयन की प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है। चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति को हटाने के बाद बीसीसीआई ने नई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का गठन कर दिया है।

बीसीसीआई की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में पूर्व चयनकर्ता अशोक मल्होत्रा, पूर्व क्रिकेटर जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाईक को इस समिति में शामिल करने की पुष्टि की गई है। ये तीनों मिलकर बीसीसीआई के नए सेलेक्टर्स का चयन करेंगे।

बात करें इन तीनों के बारे में तो अशोक मल्होत्रा ने भारत के लिए 7 टेस्ट और 20 वनडे मैच जबकि परांजपे ने 4 वनडे खेले। वहीं सुलक्षणा ने दो टेस्ट, 46 वनडे और 31 टी20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया। परांजपे इससे पहले खुद भी चयन समिति का हिस्सा रह चुके हैं। वह पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अगुआई वाले सेलेक्शन पैनल के सदस्य रहे थे।

बता दें कि बीसीसीआई के संविधान के मुताबिक 5 सदस्यों वाली चयनकर्ताओं की समिति का चयन तीन सदस्यों वाली सीएसी ही कर सकती है। हालांकि पिछले साल अक्टूबर में मदन लाल के हटने के बाद सीएसी के चेयरमैन का पद खाली था और उनकी गैरमौजूदगी में पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह और सुलक्षणा नाईक ने मिलकर कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ का इंटरव्यू किया था। नाईक अभी भी सीएसी का हिस्सा हैं जबकि आरपी सिंह अब आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बन चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button