Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Before Cricketer I Am Fast Bowling Fan Jasprit Bumrah Gave Fantastic Reply On Competition With James Anderson

Jasprit Bumrah On James Anderson: जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 9 विकेट अपने नाम किए थे. बुमराह को शानदार प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाज़ा गया था. वहीं मुकाबले के बाद बुमराह से साथी तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन के साथ मुकाबले को लेकर सवाल पूछा गया, जिसका उन्होंने बड़ा ही शानदार जवाब दिया. 

एंडरसन मौजूदा वक़्त में क्रिकेट जगत के दिग्गज गेंदबाज़ों में शुमार हैं. 41 साल के एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट लेने के बेहद ही करीब हैं. उन्होंने विशाखापटनम में खेले गए दूसरे मुकाबले में 5 विकेट अपने नाम किए थे. 

वहीं जब बुमराह से एंडरसन से मुकाबले को लेकर पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, “नही वाकई नहीं (जेम्स एंडरसन के साथ मुकाबला). क्रिकेटर होने से पहले मैं फास्ट बॉलिंग का फैन हूं. अगर कोई अच्छा कर रहा है, तो उन्हें बधाई. मैं हालात को, विकेट को देखता हूं और सोचता हूं कि मेरे पास क्या विकल्प हैं. मुझे वन-ट्रिक पोनी नहीं होना चाहिए.”

इसके अलावा बुमराह ने अपनी शानदार यॉर्कर के बारे में बात की, जो उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान ओली पोप का विकेट लेने के लिए इस्तेमाल की थी. बुमराह को बताया गया कि दुनियाभर में उनकी यॉर्कर की तारीफ हो रही है. भारतीय पेसर ने कहा, “एक युवा खिलाड़ी के रूप में मैंने पहली गेंद यही सीखी. खेले के दिग्गजों को देखा. वकार, वसीम और ज़हीर खान.”

यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक के आगे बने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक जड़ा था. जायसवाल ने भारत की पहली पारी के दौरान 290 गेंदों में 19 चौके और 7 छक्कों की मदद से 209 रन बोर्ड पर लगाए थे. वहीं दूसरी तरफ बुमराह ने मुकाबले में कुल 9 विकेट अपने नाम किए. पहली पारी में बुमराह ने 6 इंग्लिश बैटर्स को अपना शिकार बनाया था. इसके अलावा दूसरी पारी में उन्होंने 3 इंग्लिश बैटर्स को पवेलियन की राह दिखाई थी. इस शानदार बॉलिंग के लिए उन्हें मुकाबले में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’चुना गया.  

 

ये भी पढ़ें…

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे विराट कोहली? कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के बीच क्या हुई बातचीत?

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles