Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Ben Stokes Bowled Out Rohit Sharma With Comeback Bowling After 9 Months Ind Vs Eng 5th Test Video

IND vs ENG: धर्मशाला में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पांचवें मैच में पहले दिन इंग्लैंड को 218 रन के स्कोर पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए थे. दूसरे दिन भी रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की खूब पिटाई की और दोनों ही बल्लेबाजों ने शतक जड़ते हुए इंग्लिश टीम की कमर तोड़ कर रख दी है. 61 ओवर में भारत का स्कोर 275 रन पर एक विकेट था, लेकिन तभी इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स गेंदबाजी करने आए.

रोहित शर्मा हो गए चारों खाने चित

ये पांचवें टेस्ट मैच में दूसरे दिन लंच के बाद दूसरा ही ओवर था, जहां बेन स्टोक्स का गेंदबाजी एंगल ऐसा था जैसे गेंद अंदर आएगी लेकिन टप्पा खाने के बाद गेंद कांटा बदलते हुए स्टम्प्स से जा टकराई. यहां तक कि इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम भी इस जादुई गेंद को देख मुस्कुराते हुए नजर आए. रोहित शर्मा ने 162 गेंद में 103 रन की पारी खेली और ये उनके टेस्ट करियर का 12वां शतक रहा. रोहित ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 13 चौके और 3 शानदार छक्के भी लगाए. इस गेंद के करीब एक ओवर बाद ही शुभमन गिल भी चलते बने, जिन्होंने 150 गेंद में 110 रन की पारी खेली.

ये तथ्य आपको चौंका सकता है कि बेन स्टोक्स ने पिछले 9 महीने से गेंदबाजी नहीं की थी. 9 महीनों बाद अपनी पहली ही गेंद पर उन्होंने ऐसे बल्लेबाज को आउट किया जो शतक लगागर क्रीज़ पर सेट हो चुका था. स्टोक्स को इससे पहले 2023 के जून महीने में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी करते देखा गया था.

पांचवें टेस्ट में भारत ने बनाया हुआ है दबदबा

बेन स्टोक्स की जादुई गेंद पर रोहित शर्मा चाहे चकमा खा गए हों, लेकिन पांचवें टेस्ट मैच की बात करें तो भारत ने पूरी तरह अपना दबदबा बनाया हुआ है. पहली पारी में भारत 400 से अधिक रन बना चुका है, जिससे टीम की बढ़त 200 रन से भी ज्यादा हो गई है, जिससे पार पाना इंग्लैंड टीम के लिए आसान नहीं होगा. पहले ही सीरीज में 3-1 से पीछे चल रही इंग्लैंड की टीम पर पांचवें टेस्ट मैच में पारी की हार का भी खतरा बना हुआ है.

यह भी पढ़ें:

IND vs ENG: ये रहा भारत का नया सितारा, विराट की जगह आया और कर दिया बड़ा कारनामा

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles