Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Big Ticket Abu Dhabi raffle draw Indian Man Wins 33 Crore rupees Jackpot Using Children Birth Dates

UAE Abu Dhabi Big Ticket Draw: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में रहने वाले एक भारतीय अप्रवासी राजीव अरिक्कट के लिए उनके बच्‍चों की ‘डेट ऑफ बर्थ’ इतनी ‘लकी’ साब‍ित हुई क‍ि उससे वो करोड़पत‍ि बन गए.

अर‍िक्‍कट ने बिग टिकट अबू धाबी साप्ताहिक ड्रा में 15 मिलियन दिरहम यानी करीब 33 करोड़ रुपये जीते हैं. ‘ड्रा’ के ल‍िए टि‍कट उन्‍होंने और उनकी पत्‍नी ने अपने दो बच्‍चों के ‘डेट ऑफ बर्थ’ वाले नंबर पर खरीदे थे. इसके बाद पर‍िवार की खुशियां कई गुना बढ़ गईं.  

खलीज टाइम्स की र‍िपोर्ट के मुता‍ब‍िक, भारतीय अप्रवासी राजीव अरिक्कट के जीवन को बदल देने वाली यह अप्रत्याशित घटना पूरी तरह से आश्चर्यचकित करने वाली है. राजीव को रैफल ड्रा संख्या 260 के दौरान 037130 संख्‍या वाला फ्री ट‍िकट म‍िला था, ज‍िसकी बदौलत वो 33 करोड़ के माल‍िक बन गए हैं.

अल ऐन में एक आर्किटेक्चरल फर्म में कार्यरत राजीव पिछले 3 साल से ‘बिग टिकट ड्रॉ’ में ह‍िस्‍सा लेते आ रहे हैं. उनके पर‍िवार में उनकी पत्‍नी और दो छोटे बच्‍चे क्रमश: 5 और 8 साल के हैं.

‘लॉटरी की राश‍ि पर अभी नहीं बनाई कोई योजना’

द‍िलचस्‍प बात यह है क‍ि राजीव ने इस लॉटरी की जीती हुई राश‍ि को लेकर अभी तक अपनी कोई खास योजना नहीं बनाई है लेक‍िन वह इस लॉटरी की राश‍ि को 19 अन्‍य लोगों के सा‍थ समान रूप से बांटना चाहते हैं. इस तरह की उनकी उदारता एक बड़े समुदाय के बीच खुश‍ियों को साझा करने वाली साबित होगी. 
 
दो माह पहले जीत से चूक गए थे राजीव  

खलीज टाइम्स की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, राजीव ने 11 जनवरी को टिकट खरीदा था. राजीव ने बताया कि वह 10 साल से ज्‍यादा समय से अल ऐन (Al Ain) में रह रहे हैं. वहीं, पिछले 3 साल से लगातार टिकट भी खरीद रहे हैं.

उन्होंने कहा, ”यह पहली बार हुआ है क‍ि जब मैंने लॉटरी टिकट जीती है. इस बार मैंने और मेरी पत्नी ने 7 और 13 नंबर वाले टिकट को चुना था जोक‍ि हमारे बच्चों की ‘डेट ऑफ बर्थ’ हैं.”

उन्‍होंने यह भी बताया क‍ि दो माह पहले वह Dh1 मिलियन की लॉटरी जीतने के ल‍िए दुर्भाग्‍यवश इसके संयोजन से थोड़ा चूक गए थे लेकिन इस बार वो ‘लकी’ साब‍ित हुए.  

मूल रूप से केरल के 40 साल के इस शख्‍स को लॉटरी जीतने की बड़ी उम्मीद थी. दरअसल उनके पास ड्रा के लिए कुल 6 टिकट थे. आश्‍चर्य की बात यह रही क‍ि कंप्‍लीमेंट्री ट‍िकट ने उनको व‍िजेता बना डाला.  

बिग टिकट से खास ऑफर में दो पर म‍िले थे 4 फ्री

उनका कहना है, ”मुझे बिग टिकट से एक खास ऑफर मिला था जहां से मैंने 2 टिकट खरीदे थे तो 4 टिकट फ्री म‍िले थे. मैं हमेशा से जीतने की उम्मीद करता रहा हूं. इस बार ड्रा में 6 टिकट होने की वजह से मुझे जीतने की आस ज्‍यादा लग रही थी. मेरी लॉटरी जीत के ल‍िए शो के मेजबान रिचर्ड और बाउचरा की ओर से फोन क‍िया गया था, ज‍िसको सुनकर मैं एकदम सन्‍न रह गया था.”  

यह भी पढ़ें:दर्दनाक! अमेरिकी पिता ने 5 साल की बेटी के किए कई टुकड़े, फिर लेकर पहुंच गया रेस्टोरेंट

Source link