Editor’s Pick

BMC elections Tejashwi Yadav likely to campaign for Shiv Sena UBT Aditya Thackeray invites RJD leader to Mumbai

Image Source : TWITTER
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने बुधवार को बिहार की राजधानी पटना में राज्य के सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की है। शिवसेना ने कहा कि ये एक शिष्टाचार मुलाकात थी, जिसमें कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है। आदित्य ठाकरे ने पार्टी के सांसद अनिल देसाई और प्रियंका चतुवेर्दी के साथ पटना में अपने दिन भर के दौरे के दौरान बिहार के नेताओं से मुलाकात की। ठाकरे का बिहार दौरा आगामी मुंबई निकाय चुनावों के मद्देनजर महत्वपूर्ण माना जा रहा है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि तेजस्वी और मैं एक ही उम्र के हैं। हम तब से फोन पर बात कर रहे हैं जब मैं सरकार में था और वह (बिहार) विपक्ष में थे।

BMC चुनाव के लिए मुंबई जाएंगे तेजस्वी यादव

मुंबई महानगरपालिका चुनाव के मद्देनजर इस शिष्टाचार मुलाकात ने सियासी गर्मी को बढ़ा दिया, क्योंकि मुंबई में बिहारी मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। आदित्य ठाकरे ने तेजस्वी यादव से महाराष्ट्र आने का न्यौता दिया तो वहीं मीडिया कर्मियों से बातचीत में तेजस्वी ने कहा कि महाराष्ट्र में महानगरपालिका के चुनाव में भी हम सभी वहां जाएंगे। बता दें कि अभी मुंबई महानगरपालिका पर शिवसेना (उद्धव गुट) का कब्जा है और आगामी चुनाव में बिहारी मतदाताओं पर उसकी नजर है।

ठाकरे ने बिहारी समुदाय को दिया संदेश
शिवसेना-यूबीटी नेता आदित्य ठाकरे ने बुधवार को कहा कि पिछली एमवीए सरकार के दौरान बिहार के लोगों के खिलाफ महाराष्ट्र में हिंसा की कोई घटना नहीं हुई थी। ठाकरे ने बुधवार को पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद कहा, महा विकास अघाड़ी सरकार के दौरान, बिहारी लोगों के खिलाफ हिंसा की ऐसी कोई घटना नहीं हुई थी। हम एक साथ रह रहे हैं और एक दूसरे का सम्मान कर रहे हैं।

“हम लंबी दौड़ के घोड़े हैं”
ठाकरे ने कहा- सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव बिहार में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। तेजस्वी और मैं देश के युवा नेता हैं और हम लंबी दौड़ के घोड़े हैं। हम फोन पर बात करते थे और देश के विकास और राजनीति से जुड़े कई मामलों पर चर्चा करते थे और हमारी दोस्ती भविष्य में भी जारी रहेगी। तेजस्वी यादव ने कहा, महा विकास अघाड़ी सरकार को गिराने के लिए भाजपा ने महाराष्ट्र में पैसे की भूमिका कैसे निभाई, यह सबने देखा। हमने बिहार में भाजपा को सबक सिखाया है। हमारा एक ही एजेंडा है, शांति और समृद्धि बनाए रखना। हमारा देश विकास पथ पर चलेगा। हम विकास के वास्तविक मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button