Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

bollywood actor govinda mother became monk after his birth know unknown facts about him

80 के दशक में एक ऐसा लड़का बॉलीवुड में आया जिसने कॉमेडी-रोमांस का कॉन्सेप्ट लोगों को समझाया. इनसे पहले यूं तो कई एक्टर्स आए जिनके रोमांस का अंदाज उतना ही पसंद किया गया जितना वो कॉमेडी टाइमिंग के लिए जाने जाते थे लेकिन ‘गोविंदा’ की बात ही अलग है. बॉलीवुड के एक ऐसे सुपरस्टार जो एक्शन में भी माहिर हैं, रोमांस भी अच्छा करते हैं और कॉमेडी की दीवानी तो पूरी दुनिया है. फिर भी गोविंदा का बचपन संघर्षों से बीता और फिल्मों में आने से पहले उन्हें एक जप भी करना पड़ा था.

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर गोविंदा ने 80 और 90 के दशक में ढेरों फिल्में कीं जिसमें एक्शन, रोमांस और कॉमेडी जैसी फिल्में रहीं. फिल्मों में आने से पहले गोविंदा का जीवन आसान नहीं रहा, उनके जन्म के समय उनके पिता ने उन्हें नकार दिया था. हालांकि उनकी परवरिश उनके माता-पिता ने मिलकर बहुत लाड-प्यार से की लेकिन पिता के शुरुआती समय में नकारने की एक बड़ी वजह थी.चलिए आपको गोविंदा के बचपन से जुड़ा ये दिलचस्प किस्सा सुनाते हैं.

संघर्षभरा रहा गोविंदा का बचपन

गोविंदा के पिता अरुण आहूजा एक्टर और डायरेक्टर थे लेकिन कई फ्लॉप फिल्मों के कारण उनकी आर्थित स्थिति बहुत खराब हो गई थी. जनसत्ता की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गोविंदा की मां निर्मला देवी ने गोविंदा के जन्म से पहले ही संन्यास लेने की बात गोविंदा के पिता अरुण आहूजा को बता दी थी. गोविंदा के पैदा होने पर उनके पिता को लगा कि उनके कारण ही उनकी मां ने संन्यास लेने का फैसला लिया है. इस वजह से उन्होंने गोविंदा को गोद में नहीं लिया और कई महीनों तक अपने बच्चे से दूर रहे. वहीं गोविंदा की मां साध्वी बन गईं और सात्विक जीवन जीने के लिए पति से अलग रहती थीं.


एक शो के दौरान गोविंदा ने बताया था कि शुरुआती कई महीनों तक उनके पिता ने उन्हें गोद में नहीं उठाया लेकिन बाद में उन्हें गोद में भी उठाए और अच्छी परवरिश भी की. गोविंदा को माता और पिता दोनों का प्यार मिला और उनकी छाया में उनकी परवरिश हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब गोविंदा ने अपनी मां से हीरो बनने की बात कही तो उनकी मां ने कहा अगर एक्टर बनना है तो 25 लाख बार गायत्री मंत्र का जाप करो. ऐसा ही हुआ, गोविंदा अपनी मां से बहुत प्यार करते हैं और इसका जिक्र उन्होंने कई बार अपने इंटरव्यू में किया. मां के कहने पर गोविंदा ने 25 लाख बार गायत्री मंत्र किया और उन्हें फिल्म का ऑफर मिला.


जानकारी के लिए बता दें, साल 1986 में गोविंदा ने फिल्म इल्जाम से डेब्यू किया था. इसी साल उनकी फिल्म लव 86 आई और वो सुपरहिट हुई. इसके बाद गोविंदा ने हत्या, स्वर्ग, शोला और शबनम, दुल्हे राजा, आंटी नंबर 1. साजन चले ससुराल, हद कर दी आपने, हीरो नंबर वन, कूली नंबर 1, पार्टनर, भागम भाग जैसी कई सुपरहिट फिल्में की हैं.

यह भी पढ़ें: Kriti Sanon खुद को कैसे रखती हैं इतना फिट? जानें उनकी खूबसूरती का राज और फिटनेस मंत्र

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles