Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Britain King Charles Cancer diagnosis Astrologer Philosopher Nostradamus 2024 Prediction Resurfaces    

King Charles Cancer: किंग चार्ल्स III को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी होने का पता चलने के बाद ब्र‍िटेन के लोगों को बड़ा सदमा लगा है. क‍िंग चार्ल्‍स करीब 18 माह पहले महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के 96 साल की उम्र में न‍िधन होने के बाद राजशाही गद्दी पर व‍िराजमान हुए थे. हालांक‍ि मीड‍िया रिपोर्ट्स में अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि आख‍िर वह किस तरह के कैंसर से पीड़‍ित हैं. 

यूकेज़ मेट्रो की र‍िपोर्ट के मुताबि‍क, क‍िंग चार्ल्‍स के कैंसर की खबरों के सामने आने के बाद 16वीं सदी के ज्योतिषी-दार्शनिक नास्त्रेदमस की तरफ से की गई एक पुरानी भविष्यवाणी फिर सुर्खियों में है. 1555 की किताब ‘लेस प्रोफेटीज़’ (‘द प्रोफेसीज़’) की भविष्यवाणियों का हवाला देते हुए र‍िपोर्ट में दावा किया गया है क‍ि 500 ​​साल से भी ज्‍यादा समय पहले इस फ्रांसीसी दार्शनिक ने कहा था कि स्वास्थ्य आघात के चलते भविष्य में कुछ समय के लिए एक ब्रिटिश राजा का शासन कम हो जाएगा.  

‘ऐसा शख्स राजा बनेगा जिसकी उम्मीद किसी न की होगी’

बुक के पैरा में ल‍िखा, ”द्वीपों के राजा को जबरन तरीके से पद से हटा द‍िया जाएगा. उनकी जगह पर ऐसे शख्‍स को ब‍िठाया जाएगा जिसके पास क‍िंग का कोई न‍िशान मौजूद नहीं होगा.”

ब्र‍िट‍िश ऑथर मारियो रीडिंग ने इस पैरा का मतलब न‍िकालते हुए कहा, ”उनकी जगह पर ऐसे व्यक्ति को स‍िंहासन की गद्दी सौंपी जा सकती है ज‍िसके कभी राजा बनने की उम्मीद नहीं की थी.” 

भविष्यवाणियों की मानें तो राजा चार्ल्स III को अपना सिंहासन छोड़ने के लिए मजबूर किया जा सकता है और उनके उत्तराधिकारी के तौर पर सिंहासन पर प्रिंस हैरी आसन्‍न हो सकते हैं जोक‍ि इस लाइन में 5वें नंबर पर हैं.  

पूर्व महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को लेकर भी द‍िए थे ये संकेत 

जिस तरह से ये मामला सामने आया है उससे ऐसा लगता है क‍ि फ्रांसीसी दार्शन‍िक के पास शाही पर‍िवार के भाग्‍य की भव‍िष्‍यवाणी करने की अलौक‍िक क्षमता थी. इससे पहले उनकी तरफ से की गई भविष्यवाणियों में ब्रिटेन की पूर्व महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के 96 साल की उम्र में अंतिम सांस लेने के संकेत भी द‍िए गए थे. 

क‍िंग चार्ल्‍स III के कैंसर प्रकार की अभी तक पुष्‍ट‍ि नहीं 

र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, कथित तौर पर इलाज के चलते क‍िंग चार्ल्‍स फ‍िलहाल लोगों के बीच मौजूदगी से दूर रहेंगे. हालांक‍ि, बक‍िंघम पैलेस की ओर से क‍िंग चार्ल्‍स III के कि‍सी तरह के कैंसर के प्रकार की पुष्‍ट‍ि अभी तक नहीं की गई है. कुछ लोगों का अनुमान है क‍ि उनको प्रोस्टेट कैंसर हो सकता है. किंग चार्ल्स करीब 3 द‍िन पहले ही अस्‍पताल में भर्ती हुए थे.  

यह भी पढ़ें: Pakistan Election: पाकिस्तान में कौन बनेगा प्रधानमंत्री? एबीपी न्यूज के कैमरे से जानिए, मतदान खत्म, मतगणना चालू

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles