Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

California flood rain thousands of homes lost power dangerous storm

California flood: लॉस एंजिल्स के कुछ हिस्सों में सोमवार (5 फरवरी) को रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई. शहर में हो रही लगातार बारिश से लोगों का हाल बेहाल है. कैलिफोर्निया में इसका कुछ ज्यादा ही असर देखा जा रहा है. यहां पर करीब हजारों घरों की बिजली गुल हो गई है. जिसकी वजह से उन्हें अंधेरे में दिन गुजारने पड़ रहे हैं. 

शहर में बारिश की वजह से बाढ़ का माहौल बना हुआ है. राष्ट्रीय मौसम सेवा की ओर से बताया गया है कि 5 से 10 इंच (12.7 से 25.4 सेंटीमीटर) के करीब बारिश हुई है. आने वाले दिनों में और बारिश होने की आशंका जताई गई है.  

लॉस एंजिल्स और कैलिफोर्निया में तूफानी बारिश और भूस्खलन के कारण घरों के सामने और सड़कों पर कीचड़ भर गया है. इस दौरान की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी वायरल हो रही हैं. 

इन शहरों में घोषित हुए आपातकाल

घातक तूफान की चपेट में अबतक करीब 37 मिलियन लोग आ चुके हैं. गवर्नर गेविन न्यूसोम ने रविवार (3  फरवरी 2024) को बारिश के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 8 मध्य और दक्षिणी काउंटियों में आपातकाल की घोषणा की है. 

गवर्नर द्वारा आपातकालीन घोषित किए गए शहरों के नाम लॉस एंजिल्स, सैन बर्नार्डिनो, सैन लुइस ओबिस्पो, ऑरेंज, रिवरसाइड, सैन डिएगो, सांता बारबरा, दक्षिणी कैलिफोर्निया और वेंचुरा शहर हैं. 

सांता बारबरा में चल रही हैं तेज हवाएं

सांता बारबरा में काफी तेज हवाएं चल रही हैं. यहां बाढ़ का माहौल बना हुआ है. सांता के पुलिस सार्जेंट एथन रैग्सडेल ने सीएनएन के साथ हुई बातचीत के दौरान बताया क्षेत्र में कुछ पेड़ गिर गए हैं. इस बीच एक यूकेलिप्टस का पेड़ बिजली की लाइनों पर गिर गया. जिससे वह बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं.

लाखों लोग हुए प्रभावित:

राष्ट्रीय मौसम सेवा ने स्थिति की जानकारी साझा करते हुए आगे भी बाढ़ की संभावना जताई है. इस प्राकृतिक आपदा में करीब दस लाख से अधिक लोग फंसे हुए हैं. 

यह भी पढ़ें- ‘महिलाओं के साथ की छेड़छाड़ तो अगले चौराहे पर होगा राम नाम सत्य’, सीएम योगी के इस बयान पर पाकिस्तान में क्यों मची खलबली

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles