Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Chennai Super Kings CSK Playing XI For IPL 2024 1st Match Against RCB Rachin Ravindra May Replace Devon Conway As Opener

CSK Playing 11 Fro IPL 2024 1st Match: आईपीएल 2024 के लिए फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च से होगी, जिसका पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जाएगा. पिछले सीज़न चैंपियन बनने वाली चेन्नई की टीम के आगे सीज़न की शुरुआत से पहले ही बड़ी मुश्किल आ खड़ी हुई है. दरअसल टीम के स्टार ओपनर डेवोन कॉनवे चोटिल हो चुके हैं और मई तक वह टूर्नामेंट से बाहर रहेंगे. 

कॉनवे के बाहर होने के बाद सवाल यह खड़ा हो रहा है कि अब ओपनिंग की बागडोर कौन संभालेगा? इसके अलावा दूसरा सवाल यह भी है कि नया ओपनर कॉनवे की कमी पूरी कर पाएगा? तो हम आपको सारे सवालों का जवाब देते हुए बताएंगे कि आरसीबी के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मुकाबले में सीएसके की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है. 

ऐसा हो सकता है टॉप ऑर्डर

सबसे पहले टीम के मुख्य ओपनर रुतुराज गायकवाड़ नज़र आ सकते हैं. गायकवाड़ के साथ न्यूज़ीलैंड के रचिन रविंद्र ओपनिंग पर दिखाई दे सकते हैं. रचिन को चेन्नई ने आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में 1.80 करोड़ की कीमत देकर खरीदा था. रचिन ने 2023 में भारतीय सरज़मीं पर खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. फिर टॉप ऑर्डर को पूरा करते हुए अजिंक्य रहाणे नंबर तीन पर दिखाई दे सकते हैं. रहाणे ने आईपीएल 2023 में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था.

इस तरह सेट हो सकता है मिडिल ऑर्डर 

मिडिल ऑर्डर की शुरुआत इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली से हो सकती है. मोईन 2021 से सीएसके के लिए भरोसेमंद ऑलराउंडर रहे हैं. फिर शिवम दुबे नंबर पांच पर दिख सकते हैं. शिवम ताबड़तोड़ बैटिंग करने की काबीलियत रखते हैं. फिर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मुख्य फिनिशर के रूप में नंबर 6 पर नज़र आ सकते हैं. 

ऐसा हो सकता है लोअर मिडिल ऑर्डर और बॉलिंग डिपार्टमेंट  

आगे बढ़ते हुए लोअर मिडिल ऑर्डर की शुरुआत रवींद्र जडेजा नंबर 7 के साथ कर सकते हैं. हालांकि ऐसा भी हो सकता है कि धोनी और जडेजा का नंबर आपस में बदल सकता है. फिर तेज़ गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर नंबर आठ और दीपक चाहर नंबर 9 पर दिख सकते हैं. शार्दुल और दीपक बैटिंग करने की खासी काबीलियत रखते हैं. 

फिर आगे बढ़ते हुए महीश तीक्षणा मुख्य स्पिनर के रूप में नंबर 10 पर दिख सकते हैं. इसके बाद धोनी के तुरुप का इक्का कहे जाने वाले तेज़ गेंदबाज़ मथीशा पथिराना नज़र आ सकते हैं. हालांकि पथिराना मौजूदा वक़्त में चोटिल हैं और अगर वह वक़्त पर ठीक नहीं हो पाते हैं तो मुस्तफिजुर रहमान तेज़ गेंदबाज़ के रूप में दिख सकते हैं. मुस्तफिजुर को सीएसके ने 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में 2 करोड़ रूपये की कीमत देकर खरीदा था.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- रुतुराज गायकवाड़, रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, महीश तीक्षणा, मथीशा पथिराना/मुस्ताफिजुर रहमान. 

इम्पैक्ट प्लेयर- समीर रिजवी.

 

यह भी पढ़ें-

Bajrang Punia: पेरिस ओलंपिक में रेसलिंग का मेडल पक्का! ट्रायल में भाग लेने के लिए तैयार हुए बजरंग पुनिया

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles