Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

chiranjeevi is the First Indian Star to charge Rs 1 crore Fee for his Movie Aapadbandhavudu

First Indian Actor To Charge 1 Crore: हिंदी सिनेमा में कई बेहतरीन कलाकार है, जिन्होंने अपने काम से लोगों को खूब एंटरटेन किया है. वहीं कमाई के मामले में भी भारतीय सिनेमा के सितारे आगे हैं. फिर बात चाहे बॉलीवुड की करें या साउथ इंडस्ट्री की, आज की तारीख में कई ऐसे कई बड़े सितारे हैं, जो एक फिल्म के लिए 100 करोड़ से भी ज्यादा तक चार्ज करते हैं. लेकिन एक जमाना था जब एक्टर्स के लिए 1 रुपये की मांग करना सपने जैसा था.

फिर हिंदी सिनेमा में एक ऐसे हीरो की एंट्री हुई, जिसने यह बाधा ही तोड़ दिया. तो चलिए आज हम आपको भारत के उस अभिनेता के बारे में बताएंगे, जिसे सबसे पहले 1 करोड़ रुपये की फीस मिली थी.

साउथ का ये एक्टर था 1 करोड़ रुपए चार्ज करने वाला पहला भारतीय
70, 80 या 90 के दशक में एक्टर्स की सैलरी लाखों में हुआ करती थी. फिर बात चाहे सदी के महानायक की करें या बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की, इनकी सैलरी भी लाखों में भी सीमित थी. वहीं साल 1992 में एक तेलुगु फिल्म ‘आपद्बंधवुडु’ आई, जिसमें साउथ के मेगारस्टार चिरंजीवी ने 1.25 करोड़ रुपए की भारी भरकम फीस लेकर तहलका मचा दिया.


मैग्जीन में छपी थी एक कवर स्टोरी 
जी हां, बॉलीवुड के कई बड़े सितारों को पछाड़ते हुए चिरंजीवी भारत के पहले सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता बन गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस समय अमिताभ बच्चन लगभग 80-90 लाख रुपये चार्ज करते थे. वहीं 1 करोड़ रुपये चार्ज करने के बाद चिरंजीवी साउथ का एक बड़ा नाम बन गए थे. उनपर एक मैग्जीन ने एक कवर स्टोरी भी छापी थी, जिसका टाइटल था ‘बच्चन से भी बड़ा’ था.

कमल हासन और रजनीकांत का भी नाम है शामिल
चिरंजीवी के बाद कमल हासन ने भी अपनी फीस बढ़ा ली थी. साल 1994 में कमल हासन अगले स्टार बने, जिन्होंने एक फिल्म के लिए 1 करोड़ रुपये से ज्यादा चार्ज किया था. ऐसे में भला रजनीकांत कैसे पीछे रह सकते हैं. इन दोनों स्टार्स के बाद रजनीकांत भी इस मैदान में उतरे. बता दें कि उस दौर में कमल हासन और रजनीकांत भी साउथ के मशहूर अभिनेता थे. 

ये भी पढ़ें: Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya Screening: फिल्म की स्क्रीनिंग में पूरी फैमिली संग पहुंचे शाहिद कपूर, किलर लुक में दिखीं कृति सेनन, देखें तस्वीरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here