Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Citizenship Amendment Act Modi government BJP Qamar Cheema India Pakistan Watch video

Citizenship Amendment Act: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले देश में सीएए को लागू कर दिया गया है. सीएए लागू होने के बाद देश में जहां एक तबका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर सराहना कर रहा है तो वहीं कुछ लोग इसके खिलाफ हैं और जोरदार विरोध कर रहे हैं.

पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी इसकी चर्चा जोरों से है. पाकिस्तानी यूट्यूबर और राजनीतिक टिप्पणीकार कमर चीमा ने इस मुद्दे पर खास बातचीत की है. उनका मानना है कि सीएए को लागू कर मोदी सरकार ने अपनी मंशा दुनिया के सामने साफ कर दी है. 

CAA पर पाकिस्तानी यूट्यूबर क्या कुछ बोले?

चीमा के मुताबिक, पाकिस्तान तो हमेशा से ही भारत के निशाने पर रहा है. जब भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने सीएए पेश किया था तब भी उन्होंने पाकिस्तान को निशाना बनाया था. हाल ही में वहां (भारत) राम मंदिर बना है. उनके भाषण से उनकी मानसिकता साफ झलकती है. मोदी सरकार ने एक दिशा तय कर ली है. वह उसी दिशा में खास तरीके से काम कर रहे हैं. 

चीमा के मुताबिक, सीएए के लागू होने के बाद से भारत के रिश्ते पाकिस्तान के साथ-साथ अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भी खराब हुए हैं. यही नहीं कई अन्य देशों के साथ भी उनके रिश्ते खराब हुए हैं, लेकिन मोदी सरकार ने तय कर लिया है कि वह हिंदू विचारधारा के साथ ही आगे बढ़ेगी. 

मोदी सरकार को कुछ फर्क नहीं पड़ता- कमर चीमा

पाकिस्तानी यूट्यूबर के मुताबिक, भारत की मौजूदा सरकार सीएए के माध्यम से यह संदेश देना चाहती है कि भारत में मुसलमानों की जगह अब पहले की तरह नहीं है. वह अपने देश के लिए स्टैंड ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत के कुछ लोग उनके इस स्टैंड को गलत समझते हैं, लेकिन इससे मोदी सरकार को कुछ फर्क नहीं पड़ता है. वे एकतरफा जीत हासिल करते हुए चुनाव जीते हैं. यही वजह है वे अपने मन मुताबिक नीतियां लागू कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मॉरीशस के लोगों को दिया तोहफा, OCI कार्ड से घर वापसी का मौका

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles