Editor’s Pick

Company Discontinued Sachin Tendulkar And John’s Favorite Nissan Gtr, Know The Reason – Nissan Gtr: निसान ने वेबसाइट से हटाई सचिन तेंदुलकर और जॉन की फेवरेट कार, जानें क्या है कारण

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जापानी कार कंपनी निसान की ओर से भारत की वेबसाइट पर जीटीआर को डी-लिस्ट कर दिया गया है। आखिर कंपनी की ओर से अपनी बेहतरीन स्पोर्ट्स कार को हटाने का फैसला क्यों किया गया है। आइए जानते हैं।

कंपनी ने हटाई जीटीआर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निसान की ओर से जीटीआर जैसी बेहतरीन स्पोर्ट्स कार को वेबसाइट से हटा दिया गया है। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी की ओर से इसे बंद कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉन्च के 15 साल बाद इसे ग्लोबल बाजार में भी बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें – Cars With Six Airbags: इन कारों में सुरक्षा से समझौता नहीं, कीमत है 15 लाख से कम, देखें लिस्ट

क्यों बंद की जीटीआर

रिपोर्ट्स के मुताबिक दुनियाभर में प्रदूषण को लेकर नए उत्सर्जन नियम बनाए जा रहे हैं। भारत में भी अगले साल अप्रैल महीने से वाहन उत्सर्जन के नए नियम लागू हो जाएंगे। ऐसे में कंपनियों को अपनी मौजूदा कारों के डीजल वैरिएंट्स की बिक्री करने के लिए इंजन को बेहतर करना होगा। ऐसा करने में बड़ी मात्रा में रुपये का निवेश होगा। इसलिए कुछ कंपनियों की ओर से साल 2023 की शुरूआत से पहले कुछ वैरिएंट्स को हटाया जा रहा है। संभव है कि इसी कारण से निसान की ओर से मौजूदा जीटीआर को भी बाजार से हटाया गया हो।

यह भी पढ़ें – Flying Car In India: भारत में कब आएगी फ्लाइंग कार, कितनी सफल होगी और क्या होंगे फायदे-नुकसान जानें सबकुछ

अब मिलेंगी सिर्फ दो कारें

भारत में कंपनी की ओर से अब सिर्फ दो ही कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। इन कारों में कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट और मिड साइज एसयूवी किक्स शामिल हैं।

 

यह भी पढ़ें – Car AC: कार के एसी से जल्दी ठंडी हवा पाने का ये है आसान उपाय, सिर्फ एक बटन से होगा काम

सचिन और जॉन की थी पसंद

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और बॉलीवुड स्टार जॉन अब्राहम जैसी हस्तियां इस कार को काफी पसंद करती थीं। दोनों हस्तियों के पास निसान की यह शानदार कार रही है। सचिन तेंदुलकर ने तो फरारी को बेचने के बाद निसान की जीटीआर को खरीदा था। वहीं जॉन को भी इस कार की सवारी करते देखा गया।

यह भी पढ़ें – Car Sunroof: क्या आप अपनी कार में भी लगवा सकते हैं सनरूफ, जानें खर्च से लेकर फायदे-नुकसान तक सबकुछ




Source link

Related Articles

Back to top button