Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Competition for players from 27 states begins in Begusarai for the National Handball Championship – News18 हिंदी

रिपोर्ट-नीरज कुमार
बेगूसराय. बेगूसराय में इन दिनों 52वीं सीनियर नेशनल पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप खेली जा रही है. इसमें देशभर के 27 राज्यों की टीमें शामिल हो रही हैं. उद्घाटन मैच तमिलनाडू और कर्नाटक की टीमों के बीच हुआ. उधर दिल्ली ने दादर नगर हवेली को 25 गोल से धो दिया.

नेशनल हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया ने बेगूसराय में 52वीं सीनियर नेशनल पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप का आयोजन किया है. बिहार में पहली बार ये मुकाबले खेले जा रहे हैं. प्रतियोगिता में देशभर के 27 राज्यों की टीम आयी हैं. आयोजन समिति के मुताबिक पिछले एक महीने से खेल के लिए तैयारी चल रही थी.

एक दिन में 3 ग्राउंड पर मुकाबले
बेगूसराय में एक साथ तीन प्लेग्राउंड पर हैंडबॉल चैंपियनशिप के मुकाबले खेले जा रहे हैं. आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ. धीरज शांडिल्य ने बताया एक दिन में एक साथ पांच राज्यों की टीमें मैच खेल रही हैं. सुबह दो टीम और शाम को 3 टीम मैदान पर उतर रही हैं. चार अप्रैल को इस चैंपियनशिप का समापन होगा.

तमिलनाडु vs कर्नाटक से चैंपियनशिप की शुरूआत
52वीं सीनियर नेशनल पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप की शुरुआत तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच खेले गए मैच से हुई. तमिलनाडु की टीम ने कर्नाटक पर 27/15 गोल से जीत दर्ज की. जबकि, दिल्ली ने दादर नगर हवेली पर 40/15 गोल की बढ़त बनायी. पहले हाफ में दिल्ली ने 21 और दादर नगर हवेली ने 10 गोल दागे. दूसरे हाफ में दिल्ली ने 19 गोल दागते हुए दादर को 5 गोल पर ही समेट दिया. दूसरी शिफ्ट में हरियाणा का मुकाबला केरल से हुआ. हरियाणा ने 36 गोल करते हुए केरल को 27 गोल पर ही दिया.

झारखंड की एकतरफा जीत
दूसरी पारी में झारखंड ने पुडुचेरी को 52-14 के विशाल अंतर से हरा दिया. पूरे मैच में पुडुचेरी की टीम में लय में कमी दिखी. वहीं गुजरात और उत्तराखंड का मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. पहले हाफ में गुजरात की टीम ने 13 गोल दागे, जबकि उत्तराखंड सिर्फ 5 गोल ही दाग पाया. उत्तराखंड ने दूसरे हाफ में खेल में रोमांच ला दिया. उसने 8 गोल दाग कर गुजरात की मुश्किलें बढ़ा दी थीं, लेकिन अंतिम बिगुल बजने पर गुजरात की टीम 16-13 से से बाजी मार ले गयी.

Tags: Begusarai news

Source link