CT2017: भारत-साउथ अफ्रीका में 30 की उम्र पार कर चुके खिलाड़ियों की है भरमार

चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में रविवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच एक अहम मुकाबला होने वाला है. इस अहम मुकाबले को जो टीम भी जीतने में कामयाब होगी उसे सेमीफाइनल का टिकट मिल जाएगा.

भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों में अनुभवी खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है. दोनों ही टीमों में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो 100 वनडे इंटरनेशनल मैचों से ज्यादा खेल चुके हैं. आपको बता दें कि टीम इंडिया में 7 खिलाड़ी ऐसे हैं जो 30 की उम्र पार कर चुके हैं.

साउथ अफ्रीका में भी उम्रदराज खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है. इस टीम में भी सात खिलाड़ी 30 साल पार कर चुके हैं. खास बात ये है कि इस वक्त चैम्पियंस ट्रॉफी के सबसे ज्यादा उम्र वाले खिलाड़ी इमरान ताहिर हैं और वो भी साउथ अफ्रीकी टीम में ही हैं.

टीम इंडिया में जो खिलाड़ी 30 की उम्र पार कर चुके हैं, उनमें एमएस धोनी (35 साल), युवराज सिंह (35 साल), केदार जाधव (32 साल), दिनेश कार्तिक (31 साल), शिखर धवन (31 साल), रविचंद्रन अश्विन (30 साल), और रोहित शर्मा (30 साल) शामिल हैं.

साउथ अफ्रीकी टीम में 30 साल से ज्यादा उम्र के खिलाड़ियों की फेहरिस्त में इमरान ताहिर (38 साल), हाशिम आमला (34 साल), फरहान बेहरदीन (33 साल), एबी डिविलियर्स (33 साल), जेपी ड्यूमिनी (33 साल), फाफ डू प्लेसिस (32 साल), मॉर्नी मॉर्केल (32 साल) शामिल हैं.

सेमीफाइनल में जगह बनाने की जंग में दोनों टीमों के ये अनुभवी खिलाड़ी अहम भुमिका निभा सकते हैं. आपको बता दें कि भारत ग्रूप बी में है. इस ग्रुप की चारों टीमों ने अब तक एक-एक मुकाबला जीता है. अब इस ग्रुप के दोनों मुकाबले क्वार्टर फाइनल की तर्ज पर खेले जाएंगे. जो टीम भी अगला मैच जीतेगी, उसे सेमीफाइनल का टिकट मिल जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *