Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Daily Swag Viral Video Pakistan Kashmir and Mohammad Ali Jinnah lied

India-Pakistan Viral Video: पाकिस्तान में सोशल मीडिया को बैन करने पर बात शुरू हो गई है. पाकिस्तानी संसद में एक विधेयक पेश किया गया है, जिसमें सोशल मीडिया को बैन करने की बात की गई है. इसपर पाकिस्तान के लोगों को ऐतराज है. पाकिस्तान के लोगों का कहना है कि सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को नई-नई जानकारी मिलती है. ऐसे में अगर कोई सोशल मीडिया पर झूठ फैला रहा हो तो उसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. सोशल मीडिया को सीधा बैन करना ठीक नहीं है. 

इन मुद्दों को लेकर अब पाकिस्तान के यूट्यूबर जनता से सवाल कर रहे हैं. पाकिस्तान के एक यूट्यूब चैनल ‘डेली स्वैग’ ने जब जनता से उनकी राय लेनी चाही तो बवाल हो गया. इस दौरान एक पंजाबी शख्स ने मोहम्मद अली जिन्ना को झूठा कह दिया. शख्स ने कहा कि पाकिस्तान के जिन्ना समेत सभी नेता ‘कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा’ बताते हैं, यह सबसे बड़ा झूठ है. इसके बाद पाकिस्तान के लोग ही आपस में लड़ने लगे और महौल खराब होने पर यूट्यूबर को वहां से हटना पड़ा. 

‘कश्मीर के मुद्दे पर गुमराह पाकिस्तानी’
इस दौरान पंजाबी शख्स ने कहा, राजा हरि सिंह ने कश्मीर को भारत में जब शामिल करा दिए तो अब वो पाकिस्तान का हिस्सा कैसे हो सकता है. शख्स ने कहा पाकिस्तान के नेता सब झूठे हैं, कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान के लोगों को गुमराह करते हैं. पाकिस्तान के नेताओं ने सिर्फ नफरत का बीज बोया है. शख्स ने कहा, अपना झूठ छुपाने के लिए दूसरे को झूठा कहे देने से हम सच्चे नहीं हो सकते. 

भारत में सोशल मीडिया को बढ़ावा
एक अन्य पाकिस्तानी शख्स ने इस दौरान कहा कि भारत आज पाकिस्तान से काफी आगे है. खासकर आईटी के क्षेत्र इंडिया काफी है और वहां पर सोशल मीडिया को बढ़ावा दिया जा रहा है. पीएम मोदी खुद सोशल मीडिया पर काम करने वालों को सम्मानित कर रहे हैं. ऐसे में सोशल मीडिया के महत्व को नकारना ठीक नहीं है. शख्स ने कहा, पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है, लोगों का जिंदा रहना मुश्किल है. इस समय पाकिस्तान का हर शख्स इसी गुणा-गणित में लगा है कि बिजली और गैस का बिल कैसे देना है. पाकिस्तान में घुटना वाला माहौल बन गया है. 

पाकिस्तान में सोर्स ऑफ इनकम की कमी
पाकिस्तान के एक शख्स ने कहा, पाकिस्तान में फैक्ट्रियां बंद हो रही हैं. इंडस्ट्रियों को लोग श्रीलंका और बांग्लादेश में शिफ्ट कर रहे हैं. बेरोजगारी बढ़ती जा रही है और सोर्स ऑफ इनकम कम होता जा रहा है. ऐसे में लोगों का जीवन मुश्किल हो गया है. बच्चों की पढ़ाई के लिए फीस नहीं है, मकान का किराया देने के लिए पैसा नहीं है. सरकार को इन चीजों पर ध्यान देना चाहिए न कि सोशल मीडिया को बैन करने पर ध्यान लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः Pakistan Viral Video: पाकिस्तानी बोला – ‘भारत IMF को नसीहत न दे, हम नहीं पूछते पीएम मोदी क्या कर रहे’

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles