Editor’s Pick

Delhi Fire at chandni chowk Bhagirath Palace market brought under control Goods worth crores turned into ashes

Image Source : ANI
दिल्ली के भगीरथ पैलेस मार्केट में आग

दिल्ली के चांदनी चौक के पास इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में कल रात भीषण आग लग गई। आग दिल्ली के भगीरथ पैलेस मार्केट में लगी थी। चांदनी चौक का भगीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक्स का सबसे बड़ा बाजार है। आग की ख़बर लगते ही मौके पर 40 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गईं, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक्स सामान होने की वजह से आग तेजी से फैली। आग इतनी भयानक स्तर पर लगी थी कि 40 से ज्यादा फायर दमकल की गाड़ियां होने के बावजूद भी बुझाने में कड़ी मश्क्कत करनी पड़ी।

6 घंटे तक आग बुझाने की कोशिश में लगा रहा दमकल

बताया जा रहा है कि इस आग में चांदनी चौक के पास भगीरथ पैलेस मार्केट की करीब तीस से चालीस दुकानें जलकर खाक हो गईं। इसके अलावा दो इमारतों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। संकरी गलियां होने की वजह से दमकल की गाड़ियों को अंदर जाने में परेशानी हुई। करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन तब तक करोड़ों का नुकसान हो चुका था। वहीं आग की ख़बर पाकर मौके पर चांदनी चौक से बीजेपी सांसद डॉ हर्षवर्धन भी पहुंचे। उन्होंने घटना का मुआयना किया और फायर ब्रिगेड की टीम को जल्द से जल्द आग पर काबू पाने के निर्देश दिए।

दुकानदारों ने की केजरीवाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी
लोगों का आरोप है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने चांदनी चौक इलाके की मेन सड़क का तो सौंदर्यीकरण करवा दिया, लेकिन सड़क किनारे दुकानों और गलियों में कुछ नहीं किया। अंदर तारों का जाल वैसे ही फैला है, संकरी गलियां वैसी ही हैं, जहां कोई गाड़ी नहीं जा सकती है। आग लगने की स्थिति में पानी का इंतजाम नहीं है और कल जब भगीरथ पैलेस में आग लगी तो स्थानीय दुकानदारों का गुस्सा भड़क उठा और वो केजरीवाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button