Editor’s Pick

Delhi Liquor policy Scam CBI files charge sheet in Rouse Avenue Court Manish Sisodia name not mentioned

Image Source : FILE PHOTO
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

दिल्ली में आबकारी घोटाले को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है। CBI ने शराब घोटाले पर राउज एवेन्यू कोर्ट में जो चार्जशीट दाखिल की है, उसमें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। सीबीआई की ये चार्जशीट मनीष सिसोदिया के लिए थोड़ी राहत देने वाली हो सकती है, क्योंकि मनीष सिसोदिया को इस पूरे शराब घोटाले का आरोपी बताया जा रहा था। CBI ने 10 हज़ार पेज की चार्जशीट दाखिल की है। रॉउज एवन्यू कोर्ट इस मामले में 30 नवंबर को अगली सुनवाई होगी। 

चार्जशीट में नहीं है सिसोदिया का नाम


सीबीआई ने आबकारी घोटाले मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज चार्जशीट दाखिल कर दी है। कोर्ट को अब इस मामले में आज सुनवाई करनी है। सीबीआई की इस चार्जशीट में कुल 7 आरोपियों के नाम दर्ज हैं। चार्जशीट में विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, समीर ममहेंद्रू, मुत्तथा गौतम और अरुण आर पिल्लई का नाम है। इसके अलावा सीबीआई ने दो एक्साइज के पूर्व अधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। CBI ने विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, समीर महेंद्रु, अरुण रामचंद्र पिल्लई, मुथा गौतम, एक्साइज डिपार्टमेंट के डिप्टी कमिश्नर कुलदीप सिंह और एक्साइज डिपार्टमेंट के असिस्टेंट कमिश्नर नरेंद्र सिंह का नाम चार्जशीट में शामिल किया है। सीबीआई की इस चार्जशीट में कहीं भी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में सात आरोपियों के खिलाफ शुक्रवार को अपनी पहली चार्जशीट दाखिल की है। सीबीआई ने बताया कि आरोप पत्र में दो गिरफ्तार कारोबारी, एक समाचार चैनल का प्रमुख, हैदराबाद निवासी एक शराब कारोबारी, दिल्ली निवासी एक शराब वितरक और आबकारी विभाग के दो अधिकारी शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी की जांच अभी जारी है। 30 नवंबर को रॉउज एवन्यू कोर्ट में सीबीआई की चार्जशीट पर सज्ञान लेने पर बहस होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button