Editor’s Pick

Delhi MCD elections BJP manifesto released By Piyush Goyal many promises made for youth and women MCD चुनाव के लिए BJP का घोषणा पत्र जारी, युवाओं, महिलाओं के लिए किये कई वादे

Image Source : FILE
MCD चुनाव के लिए BJP का घोषणा पत्र जारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने वाले नगर निगम (MCD) चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी ने इस घोषणा पत्र को ‘संकल्प पत्र नाम दिया है। संकल्प अत्र आज शुक्रवार को प्रदेश बीजेपी कार्यालय में जारी किया। इसे जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भरोसा जताया कि, दिल्ली की जनता निगम चुनावों में बीजेपी को समर्थन देते हुए फिर से सेवा का मौका देगी। 

बीजेपी ने इस संकल्प पत्र में घोषणा की है कि, गर निगम की सभी सेवाएं 100 दिनों के अंदर मोबाइल एप्लीकेशन के जरिये ऑनलाइन की जाएंगी। इसके साथ ही संकल्प पत्र में कहा गया है कि, नगर निगम के कर्मचारियों को पहले से बेहतरीन सुविधाएं मिलेंगी। इसके साथ ही पत्रकारों को पहचान पत्र जारी किया जायेगा। जिसके तहत फ्री पार्किंग और अस्पतालों में अलग विंडो से इलाज कराया जा सकेगा। 

सभी पार्कों में बनाए जाएंगे 1000 स्थाई छठ घाट

दिल्ली में प्रवासी बिहारियों व पूर्वांचल के लोगों का समर्थन जुटाने के लिए बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में वादा किया है कि, प्रदेश के सभी पार्कों में 1000 स्थाई छठ घाट और वाटर बॉडीज बनाई जाएंगी। इसके साथ ही पार्टी ने 6 थीम पार्क बनाने का वादा किया है।

इस संकल्प पत्र में बीजेपी ने झुग्गीवासियों के विकास का वादा किया है। उनके लिए पार्टी ने कहा है कि, झुग्गीवासियों को पक्के मकान व फ्लैट दिए जाएंगे। साथ ही झुग्गी बस्तियों में MCD द्वारा संचालित डिस्पेंसरी और स्कूलों क सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। बीजेपी ने युवाओं को आकर्षित करने के लिए उन्हें 1 लाख स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराने का वादा किया है। 

प्रदूषण और पार्किंग की समस्या से निबटने के लिए किये वादे 

प्रदेश में प्रदूषण और पार्किंग बड़ी समस्या हैं। MCD चुनाव के लिए जारी संकल्प पत्र में बीजेपी ने इन दो मुद्दों से जुड़े कई वादे किये हैं। पार्टी ने 2023 तक सभी कूड़ा ढलाव खत्म करने और 24 तक सभी लैंडफिल साइट खत्म करने का वादा किया है। साथ ही पार्किंग को लेकर कहा गया है कि साल 2027 तक हर जों में मल्टीलेवल पार्किंग शुरू कर दी जाएगी।




Source link

Related Articles

Back to top button