Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Delhi News:बृजभूषण कभी छाती छूते तो कभी… द‍िल्‍ली पुल‍िस ने कोर्ट में कहा, क‍िया गया मह‍िला पहलवानों का शोषण

महिला पहलवान से कथित यौन शोषण का मामले में कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने मामले में गुरुवार को द‍िल्‍ली पुल‍िस ने ज‍िरह शुरू की. कोर्ट ने बृजभूषण सिंह को आज यानी गुरुवार को पेशी से छूट प्रदान की है. अब इस मामले में कोर्ट अगली सुनवाइ 6 जनवरी को करेगा.

दिल्ली पुलिस के वकील ने कोर्ट को बताया कि 15 जून को चार्जशीट दाखिल हुई और मामले में 44 गवाह बनाया गया है, जिसमें से 6 पीड़िता है, 22 पब्लिक विटनेस है. दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया कि 21 अप्रैल 2023 को शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद पीड़िता सुप्रीम कोर्ट पहुंचे और उसके बाद मामले में एफआईआर दर्ज की हुई थी. दिल्ली पुलिस ने एक शिकायतकर्ता की शिकायत के बारे में कोर्ट को बताया कि उन्‍होंने 2019 में अशोका रोड पर कुश्ती संघ ऑफिस पर अपने भाई के साथ गई थी, लेकिन मेरे भाई को बाहर रोक दिया गया. इसके बाद बृजभूषण ने ऑफिस के अंदर मौजूद दूसरे व्यक्ति को ऑफिस से बाहर जाने के लिए कहा और दरवाजा बंद करने को कहा.

द‍िल्‍ली पुल‍िस ने कोर्ट को बताया क‍ि श‍िकायतकर्ता ने आगे कहा, उसके बाद आरोपी ने मुझको अपनी तरफ खींचा और गलत तरीके से छुआ था, जिसका मैने विरोध किया था. दिल्ली पुलिस ने एक शिकायतकर्ता की शिकायत के बारे में कोर्ट को बताया कि ज‍िसमें उसने कहा क‍ि वह अपने पति के साथ संघ के ऑफिस गई थी, लेकिन उसके पति को ऑफिस के बाहर रोक दिया गया था. ऑफिस के अंदर अलग सोफे पर बैठी हुई थी, लेकिन बृजभूषण उसके पास आकर बैठ गया और उसको गलत तरीके से छुआ जिसके बाद वह बहुत ज़्यादा घबरा गई थी. इसकी जानकारी उसने पति को दी वह बहुत डर गई थी. उनको दोबारा अगले दिन फिर संघ के दफ्तर बुलाया गया था, जिसके बाद वह ऑफिस गई और फिर बृजभूषण ने उसको गलत तरीके से छुआ था.

दिल्ली पुलिस ने कहा कि लगातार समय-समय पर अलग-अलग जगहों पर महिला पहलवानों का शोषण किया गया. दिल्ली पुलिस ने कहा कि बृजभूषण कभी कहते थे पिता समान है कभी छाती छूते थे, कभी सांस की जांच करते थे. डॉक्टर भी अकेले में सांस की जांच नहीं कर सकता है और परिजनों की मौजूदगी में डॉक्टर भी सांस जांच करता है. वहीं बृजभूषण के वकील ने कहा कि मामले में 6 अलग-अलग शिकायत की गई. सभी शिकायतों में लगभग 3 अलग-अलग घटनाओं का ज़िक्र हैं. उसकी एक साथ जांच की गई और एक चार्जशीट दाखिल की गई है.

Tags: Brij Bhushan Singh, Women wrestlers

Source link

Previous article