Editor’s Pick

Delhi police special cell arrested Rajwinder Singh an accused of killing an Australian woman

Image Source : ANI/FILE
ऑस्ट्रेलियाई महिला की हत्या का आरोपी राजविंदर सिंह

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2018 में क्वींसलैंड में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला की हत्या के आरोपी राजविंदर सिंह को गिरफ्तार किया है। क्वींसलैंड पुलिस ने इस आरोपी के बारे में जानकारी देने के बदले 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के इनाम की घोषणा की थी। ये ऑस्ट्रेलियाई पुलिस की ओर घोषित किया गया अब तक का सबसे बड़ा इनाम है। सीबीआई, इंटरपोल और स्पेशल सेल के साथ चलाए गए ज्वाइंट ऑपरेशन में खुफिया इनपुट्स की मदद से आरोपी को पकड़ा गया है।

साल 2018 में खून कर ऑस्ट्रेलिया से हुआ फरार


ऑस्ट्रेलियाई महिला की हत्या का ईनामी आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी राजविंदर सिंह लंबे समय से ऑस्ट्रेलिया से फरार था, जिसे दिल्ली पुलिस ने अब गिरफ्तार किया है। राजविंदर सिंह पर ऑस्ट्रेलियाई महिला की हत्या करने का आरोप है। सूत्रों ने बताया कि आरोपी राजविंदर सिंह हत्या के दो दिन बाद हिंदुस्तान भाग आया था। इस ऑस्ट्रेलियाई महिला का शव अक्टूबर 2018 में मिला था। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने आरोपी के बारे में बताने वाले पर 1 मिलियन डॉलर का इनाम देने की घोषणा की थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अब राजविंदर सिंह को पकड़ लिया है। आरोपी राजविंदर सिंह पंजाब का रहने वाला है। 

जीटी करनाल रोड से गिरफ्तार हुआ आरोपी

स्पेशल सेल ने अपने प्रेस नोट में कहा, “04/11/2022 को ट्विटर के जरिए ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग ने घोषणा की जानकारी दी थी कि भारतीय मूल के राजविंदर सिंह की गिरफ्तारी पर एक मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का इनाम है। ऑस्ट्रेलियाई नागरिक, जिसने क्वींसलैंड, ऑस्ट्रेलिया में 21/10/2018 को एक ऑस्ट्रेलियाई महिला की जघन्य हत्या की थी और तब से फरार था। इंटरपोल ने आरोपी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। आरोपी को जीटी करनाल रोड के पास से स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button