Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Dhruv Jurel Half Century 90 Runs For Team India In Ranchi 4th Test IND Vs ENG

Dhruv Jurel Half Century IND vs END: ध्रुव जुरेल ने रांची टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 90 रनों की पारी खेली. ध्रुव ने हाफ सेंचुरी के बाद दिलचस्प अंदाज में जश्न मनाया. उन्होंने पिता को मैदान से सैल्यूट किया. ध्रुव के पिता नेम चंद भारतीय सेना के जवान रह चुके हैं और वे कारगिल युद्ध में भी लड़े थे. ध्रुव की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं. टीम इंडिया पहली पारी में 307 रन बनाकर ऑल आउट हुई. इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे.

दरअसल ध्रुव के पिता के पिता नेम चंद 1999 के कारगिल युद्ध में लड़े थे. ध्रुव को शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष करना पड़ा था. उन्होंने क्रिकेट सीखने के लिए 13 साल की उम्र में अपनी मेहनत शुरू कर दी थी. ध्रुव की मेहनत सफल हुई और अब वे टीम इंडिया का हिस्सा हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए रांची में अर्धशतक लगाया. उन्होंने इस हाफ सेंचुरी के बाद अपने पिता को मैदान से ही सैल्यूट किया. 

टीम इंडिया रांची टेस्ट की पहली पारी में 307 रन बनाकर ऑल आउट हुई. इस दौरान विकेटकीपर बैटर ध्रुव नंबर 7 पर बैटिंग करने पहुंचे. उन्होंने 149 गेंदों का सामना करते हुए 90 रन बनाए. ध्रुव ने 6 चौके और 4 छक्के जड़े. हालांकि वे अर्धशतक से चूक गए. ध्रुव की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 300 रनों का आंकड़ा पार किया.

 

यह भी पढ़ें : Cricket Rules: गेंद के वजन से लेकर बाउंड्री तक, इन मामलों में बहुत अलग-अलग है पुरुष और महिला टेस्ट क्रिकेट

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles