Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Donald Trump praises Adolf Hitler and North Korea Kim Jong Un American official revealed US Election

Donald Trump Hitler: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक उथल-पुथल तेज हो गई है. अब अमेरिका के एक पूर्व अधिकारी ने डोनाल्ड ट्रंप को हिटलर और किम जोंग का प्रशंसक बता दिया है. डोनाल्ड ट्रंप के समय में पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ रहे जॉन केली ने दावा किया है कि ट्रंप ने जर्मन तानाशाह ए़़डोल्फ हिटलर, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग और रूस के राष्ट्रपति पुतिन की तारीफ करते हैं. 

स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक जॉन केली एक सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी हैं. ट्रंप के शासन में केली सबसे लंब समय तक चीफ ऑफ स्टाफ थे. इन्होंने अपनी किताब में डोनाल्ड ट्रंप के बारें में कुछ अनसुने तथ्य लिखे हैं. सीएनएन के पत्रकार जिम स्कुट्टो से बात करते हुए केली ने हिटलर के बारे में ट्रंप की बातों को याद किया. केली ने बताया कि ट्रंप कहते थे कि हिटलर ने भी कुछ अच्छे काम किए हैं. यह पूछने पर क्या अच्छा? ट्रंप ने बताया हिटलर ने ‘अर्थव्यवस्था का पुनर्निर्माण किया है.’ इसपर केली ने कहा, हिटलर ने अपनी अर्थव्यवस्था का निर्माण अपने ही लोगों और दुनिया के खिलाफ कर दिया.

इन नेताओं से मिलते थे ट्रंप
केली ने किताब में आगे लिखा कि अपने राष्ट्रपति रहने के दौरान ट्रंप कई बार रूसी राष्ट्रपति पुतिन और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग से मुलाकात की. ट्रंप ने सार्वजनिक तौर पर भी पुतिन की सराहना की और उन्हें ‘बहुत मजबूत’ कहा. इतना ही नहीं, ट्रंप ने एफबीआई के साथ विवाद में रूसी नेता का पक्ष लिया. ट्रंप के इस कदम की अमेरिका के वरिष्ठ नेताओं ने कड़ी आलोचना की.

ट्रंप के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने क्या कहा?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी तरह की भावनाएं ट्रंप के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने भी व्यक्त की थी, जिनका पूर्व राष्ट्रपति के साथ मतभेद था. पुस्तक के अनुसार बोल्टन ने बताया कि ट्रंप ‘खुद को बड़े आदमी’ के तौर पर देखते हैं. वह अन्य बड़े लोगों के साथ व्यवहार करना पसंद करते हैं. इस खुलासे के बाद ट्रंप के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने केली और बोल्टन दोनों को फटकार लगाई और उनके आरोपों को खारिज कर दिया. 

यह भी पढ़ेंः US Presidential Election 2024: फिर होगा जो बाइडेन-डोनाल्ड ट्रंप का मुकाबला, प्राइमरी चुनाव में दोनों ने पक्की की दावेदारी!

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles