Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

England Batter Joe Root Flop In IND Vs ENG Test Series Till Two Matches He Is Key Player Of Team

IND vs ENG Test, Joe Root: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के दो मुकाबले हो चुके हैं. पहले मैच में इंग्लैंड ने बाज़ी मारी, जो हैदराबाद में खेला गया. फिर विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्ट भारत ने इंग्लैंड को 106 रनों से शिकस्त दी. अब तक खेले गए दोनों ही मुकाबले में इंग्लैंड के स्टार बैटर जो रूट फ्लॉप रहे हैं. रूट भारतीय कंडीशन में इंग्लैंड के लिए तुरुप के इक्के से कम नहीं हैं.

रूट इंग्लैंड के उन बैटर्स में शुमार हैं, जो स्पिन खेलने की खासी काबीलियत रखते हैं. लेकिन विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में रूट ने सिर्फ 21 रन बनाए. पहली पारी में उन्होंने 5 और दूसरी पारी में 16 रन स्कोर किए. दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के ज़्यादातर बैटर्स फ्लॉप रहे जो उनकी हार की बड़ी वजह रही. रूट इंग्लैंड के लिए अनुभवी और भरोसेमंद बैटर हैं, लेकिन दोनों ही मैच में वो फ्लॉप दिखे हैं.

भले ही इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में जीत अपने नाम की थी, लेकिन रूट उस मुकाबले में भी फ्लॉप रहे थे. हैदराबाद टेस्ट की दोनों पारियों में रूट ने क्रमश: 29 और 2 रन स्कोर किए थे. अगर रूट राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में भी फ्लॉप होते हैं, तो ये इंग्लैंड के लिए बड़ी मुश्किल बन सकती है. इंग्लैंड को सीरीज़ में आगे रहने के लिए रूट का बल्ले से कमाल करना बहुत ज़रूरी होगा.

भारत ने इस तरह जीता दूसरा टेस्ट

विशाखापटमन में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने 106 रनों से जीत अपने नाम की थी. मेज़बान भारत ने शुरुआत से ही मुकाबले में पकड़ बनाए रखी थी और उसे आखिर तक कायम रखा. अब भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें…

इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन मैचों के लिए विराट कोहली की होगी वापसी? हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles